Lok Sabha Election 2024: ''अमेठी या रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव'' के सवाल पर बोले राहुल गांधी- ''पार्टी का जो आदेश होगा, वह मानूंगा''

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 03:16 PM (IST)

Lok Sabha Election 2024:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच बुधवार को कहा कि यह फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में होगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, वह उसे मानेंगे। राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से एक बार फिर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनके अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कांग्रेस ने फिलहाल अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

अमेठी को लेकर पार्टी का जो आदेश होगा, वह मानूंगा : राहुल गांधी
मिली जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में जब राहुल गांधी से अमेठी से चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में सीईसी की बैठक में ये फैसले होते हैं। मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं वह करूंगा। राहुल गांधी 2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य थे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

'चुनावी बॉण्ड सबसे बड़ी वसूली योजना, प्रधानमंत्री 'भ्रष्टाचार के चैंपियन'
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि चुनावी बॉण्ड योजना दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 'भ्रष्टाचार के चैंपियन' हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने यह दावा भी किया कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 150 से आधिक सीट नहीं आ रही हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा का गाजियाबाद से गाजीपुर तक सफाया हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 'एनडीए' (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) को 'पीडीए' (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) हराएगा।

Content Editor

Anil Kapoor