कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने ठुकराया प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण, कांग्रेस नेता निर्मल खत्री बोले- मैं तो जाऊंगा...

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2024 - 09:01 AM (IST)

अयोध्या: कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकराने के बाबजूद भी पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने इस मामले को लेकर नया पैतरा अपना लिया है। उन्होंने कहा... राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के संदर्भ में राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय के व्यक्तिगत निमंत्रण का सम्मान करते हुए मैं इस कार्यक्रम में भाग लूंगा। ये बातें मंगलवार को उन्होंने ने अपने फेसबुक पेज पर लिखी हैं।



कांग्रेस पार्टी का ऐसा कोई निर्देश नहीं है कि कोई कांग्रेसी इस कार्यक्रम में भाग न ले
उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस पार्टी का ऐसा कोई निर्देश नहीं है कि कोई कांग्रेसी इस 22 तारीख के कार्यक्रम में भाग न ले सिर्फ हमारे सर्वोच्च नेताओं ने ही 22 तारीख के निमंत्रण में आने की असमर्थता व्यक्त की है। अब तो प्रदेश कांग्रेस इकाई ने भी 15 तारीख को अयोध्या यात्रा, सरयू में डुबकी, दर्शन करके 22 के निमंत्रण को हर हाल में स्वीकार करने के लिये प्रेरित कर दिया है।



मैं प्रभु राम की नगरी का निवासी हूं...
खत्री ने आगे कहा कि मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं प्रभु राम की नगरी का निवासी ही नहीं वरन मेरी जन्मस्थली व कर्म भूमि भी अयोध्या है। मैं धर्म के पाखंड का विरोधी, धर्म के सहारे राजनीतिक लाभ लेने के हथकण्डे का विरोधी हूँ। मैं व्यक्तिगत जीवन में न कोई व्रत रखता हूँ और न ही पूजा पाठ। हाँ रामभक्त हनुमान जी का हृदय में स्थान है व उन्हीं को रोज याद कर अपना प्रत्येक दिन व्यतीत करता हूँ। ईश्वर के प्रति भक्ति और आस्था मुझ में है।

Content Writer

Ajay kumar