‘सरकारी संपत्तियों को अवैध कब्जे से मुक्ति दिलाने तक नहीं पहनूंगा जूता-चप्पल...’, नंगे पैर अधिकारियों के दरबार में गुहार लगा रहा समाजसेवी

punjabkesari.in Monday, May 13, 2024 - 10:12 AM (IST)

Meerut news, (आदिल रहमान): यूं तो आपने सरकारी ज़मीनों पर हो रहे अवैध कब्ज़ों की खबरे खूब सुनी और देखी होंगी लेकिन क्या कभी देखा है कि किसी शख्स का सरकारी संपत्ति को कब्ज़ा मुक्त कराने का ऐसा जुनून की उसने ये ठान लिया कि जबतक सरकारी संपत्तियां अवैध कब्ज़ों से मुक्त नहीं हो जाती तब तक वो जूते चप्पल न पहन कर नंगे पैर रहेगा। इतना ही नहीं ये शख्स नंगे पैर ही अधिकारियों के दरबार में सरकारी संपत्तियों को अवैध कब्जों से मुक्त कराने की गुहार लगा रहा है।
PunjabKesari
बता दें कि समाजसेवी को तीन तालाबों को कब्जा मुक्त करने में सफलता मिल गई और बाकी तालाबों  को कब्जा मुक्त करने हेतु समाजसेवी अभी भी नंगे पैर घूम कर अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। आज समाजसेवी ने एक वक़्फ़ बोर्ड कब्रिस्तान संपत्ति से जुड़े प्रकरण को लेकर शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें समाजसेवी ने बताया कि उन्होंने इस कब्रिस्तान संपत्ति की शिकायत दो महीने पहले जिलाधिकारी मेरठ से की थी। जिसमें जिलाधिकारी महोदय ने उक्त कब्रिस्तान संपत्ति की पैमाइश एवं जांच के आदेश तहसील सदर मेरठ और उप- जिलाधिकारी महोदय को दिए थे। उक्त कब्रिस्तान संपत्ति की पैमाइश में तहसील सदर के लेखपाल सोनू सिंह ने माफिया से मिली भगत कर बड़ा खेल कर दिया और 16 -04- 2024 को एक झूठी जांच रिपोर्ट उप -जिलाधिकारी महोदय को प्रेषित की। इस जांच रिपोर्ट में उक्त लेखपाल ने कब्रिस्तान संपत्ति पर मात्र मस्जिद होना ही दर्शाया है।
PunjabKesari
इसके बाद समाजसेवी मोहित कुमार ने उक्त लेखपाल की इस कारगुज़ारी की शिकायत अपर मंडल आयुक्त-मेरठ मंडल मेरठ महोदय से की। अपर मंडल आयुक्त-मेरठ महोदय मेरठ ने समाजसेवी की शिकायत पर फिर से उक्त कब्रिस्तान की पैमाइश और जांच उप-जिलाधिकारी को दी। इसके बाद उक्त कब्रिस्तान संपत्ति की जांच और पैमाइश फिर से तहसील सदर मेरठ की टीम ने की और उसमें दर्शाया गया कि उक्त भूमि पर मस्जिद बनी है और अवैध कबजेदारियों ने अवैध कब्जा करते हुए अपनी दुकान भी बना रखी है। जिसके बाद समाज सेवी मोहित कुमार आज दोनों जांच रिपोर्ट और प्रार्थना पत्र लेकर जिलाधिकारी से मिले और समाजसेवी ने उक्त प्रकरण की जांच कराकर दोषी लेखपाल के विरुद्ध निलंबन करने व भूमाफियाओं पर कानूनी कार्रवाई करते हुए उक्त भूमि को कब्जा मुक्त करने की मांग की। साथ ही समाजसेवी ने बताया कि लेखपाल के द्वारा किए गए ये गलत काम कर योगी सरकार को भी चुनौती दे रहा है।
PunjabKesari
खास बात ये है शिकायत करने वाले समाजसेवी का कहना है कि जब तक सरकारी तालाबों और सरकारी ज़मीने अवैध कब्जे से मुक्त नही होतीं तक तक वो जूता चप्पल नहीं पहनेगा। वहीं समाजसेवी द्वारा की गई शिकायत पर जिलाधिकारी महोदय मेरठ ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static