योगी सरकार के मंत्री की चेतावनी, बच्चों को स्कूल न भेजा तो 5 दिन तक बैठाऊंगा थाने में

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 03:34 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि वह अपने बच्चों को स्कूल ना भेजने वाले अभिभावकों को 5 दिन तक थाने में भूखा-प्यासा बैठाएंगे। यह बयान सरकार के लिए असहज स्थिति पैदा कर सकता है।

प्रदेश के दिव्यांग एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने रसड़ा कस्बे के गांधी मैदान में आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम कहा कि मैं अपने मन का कानून बनाने वाला हूं। जिस गरीब का बच्चा विद्यालय नहीं जाएगा, उसके मां-बाप को 5 दिन थाने में बैठाऊंगा। ना पानी पीने दूंगा और ना ही खाना खाने दूंगा। उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों ने (बच्चों को) स्कूल नहीं भेजा तो आपको उठवाकर थाने ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आपका नेता, आपका बेटा, आपका भाई आपको समझा रहा था। आपने अगर मेरी बात नहीं मानी, तो 6 महीने और मनाऊंगा।

राजभर ने कहा कि भगवान राम ने समुद्र को 3 दिन मनाया था, जब वह नहीं माना तो भगवान को हथियार उठाना पड़ा और समुद्र त्राहिमाम-त्राहिमाम करने लगा। उसी तरह जिस भी गरीब का बच्चा विद्यालय नहीं जाएगा, यह सोच लेना, 6 महीने के बाद थाने में पहुंचा दूंगा, चाहे भले ही मुझे फांसी क्यों ना हो जाए। उन्होंने इस मौके पर मौजूद भीड़ का हाथ उठवाकर पूछा कि कोई गलत काम तो नहीं है। कितने लोग इसके समर्थन में हैं। इस पर अनेक महिलाओं ने हाथ उठाकर सहमति जताई।