Mayawati को PM का चेहरा बनाए इंडिया गठबंधन तो गठबंधन में शामिल हो सकती है BSP:  सांसद मलूक नागर

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2023 - 03:06 PM (IST)

लखनऊ: साल 2024 के आम चुनाव से पहले विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया' की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर संशय बना हुई। इंडिया गठबंधन में 28 दल शामिल है सभी दल के नेता अपने ही पार्टी के मुखिया को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा की बात कर रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी इंडिया गठबंधन में अभी शामिल नहीं हुई। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी के सांसद मलूक नागर ने बड़ा दावा किया है।

उन्होंने कहा कि जब तक मायावती इंडिया गठबंधन के साथ नहीं आएंगी तो उसका कोई वजूद नहीं है और बीजेपी को रोकना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में अगर मायावती को प्रधानमंत्री का चेहरा बनाया जाए तो बीएसपी गठबंधन में शामिल हो सकती है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि अंतिम निर्णय बसपा सुप्रीम को ही लेना है।

उन्होंने एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पास 44 फीसदी के ज्यादा वोट हैं। वहीं इंडिया गठबंधन के पास 37-38 फीसदी वोट हैं। बसपा के पास 13 फीसदी वोट हैं जो निर्णायक हो सकते हैं। लेकिन ये तभी संभव है तब मायावती को प्रधानमंत्री चेहरा बनाया जाए। नागर ने कहा कि मायावती देश की सबसे बड़ी दलित नेता हैं और सभी राज्यों में उनका समर्थन किया जाता है। मायावती को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने से भगवा ब्रिगेड द्वारा लुभाए गए दलित मतदाता भी वापस आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन ऐसा नहीं करती है तो भाजपा को हराना मुश्किल है।

ये भी पढ़ें:- BSP सांसद संगीता आजाद बीजेपी में हो सकती है शामिल, PM मोदी से मुलाकात की तस्वीरें आई सामने
लखनऊ: लोकसभा चुनाव में लगभग चार महीने का वक्त ही बचा है ऐसे में नेता अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए दल बदल रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी में 10 सीट जीतने वाली बसपा को 2024 चुनाव से पहले बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बसपा सांसद संगीता आजाद बीजेपी में हो शामिल हो सकती है। बताया जा रहा है कि सांसद ने पीएम मोदी से मुलाकात भी कर चुकी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही बीजेपी की सदस्यता ले सकती है। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Content Writer

Ramkesh