मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो आइसोलेशन वार्ड के साथ इसे पूरे देश में करना चाहिए बैन: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 01:12 PM (IST)

लखनऊ: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में भर्ती मरीजों के मोबाइल पर प्रतिबंध लगाने के आदेश पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो आइसोलेशन वार्ड के साथ पूरे देश में इसे बैन कर देना चाहिए। यही तो अकेले में मानसिक सहारा बनता है। वस्तुतः अस्पतालों की दुर्व्यवस्था व दुर्दशा का सच जनता तक न पहुँचे, इसीलिए ये पाबंदी है। जरूरत मोबाइल की पाबंदी की नहीं बल्कि सैनेटाइज करने की है।’
PunjabKesari
वार्डों में भर्ती मरीजों को मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध
दरअसल, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एल-2 और एल-3 के कोविड-19 के अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में भर्ती मरीजों को मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक डॉ. के.के. गुप्ता ने सभी चिकित्सा विश्वविद्यालयों, चिकित्सा संस्थानों और सभी सरकारी व निजी मेडिकल कालेजों के प्रमुखों को आदेश जारी कर कहा है कि मोबाइल से संक्रमण फैलता है। जिसके लिए कोविड अस्पताल के इंचार्ज को दो मोबाइल फोन उपलब्ध कराएं जाएं, ताकि मरीज अपने परिजनों से बात कर सकें।

अस्पतालों की मरीज फोटो न खींचे, इसलिए लगा प्रतिबंध
बता दें कि कोरोना मरीजों के अस्पताल में दो महीने भर्ती होने के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक के इस फैसले ने सब को आश्चर्य चकित कर दिया है। वहीं जानकार लोगों का कहना है कि दरअसल, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज कोविड अस्पतालों की हालत की फोटो व जानकारी अपने मोबाइल से भेज रहे थे। इसीलिए मरीजों को मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static