लोकतंत्र में किसी को न्याय न मिले तो समझ लेना सरकार जाने वाली है- अखिलेश यादव

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 06:23 PM (IST)

रायबरेली (एस के सोनी) : जिले के एक दिवसीय दौरे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव रायबरेली पहुंचे। जहा उन्होंने ऊंचाहार विधायक मनोज पांडेय की माता जी के पुण्यतिथि कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सपा प्रमुख के जिले के दौरे पर पहुंचने कि सूचना पाकर जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए BJP पर जमकर निशाना साधा।

आप सपा से जुड़ेगे तो सरकार आपका घर गिरा देगी
सरकार पर निशाना साधते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सोमू ढाबा को गिराने के बाद BJP ने अपनी पावर का एहसास दिलाया है। आप सपा परिवार से हैं इसलिए आपका नक्शा चेक करते हुए ढाबे को गिराया जा रहा है। बीजेपी ने एग्जांपल देते हुए यह पावर दिखाया है कि आपके भी नक्शे चेक हो जाएं। जब आप भी सरकार में आना तो गैर कानूनी तरीके से बनी बिल्डिंगों को तोड़ देना। उन्होंने रायबरेली में बनी अन्य बिल्डिंगों पर भी सवाल उठाया और कहा अगर नक्शा चेक हो जाए तो सभी जगह नक्शा नहीं मिलेंगे।

 

2024 में BJP साफ हो जाएगी
अखिलेश यादव ने कहा 2024 में बीजेपी पूरी तरह से साफ होगी क्योंकि महंगाई चरम सीमा पर है। बेरोजगारी बढ़ी है। BJP की सरकार झूठ बोलने में नंबर वन है। आप लोग इतना जान लो जब लोकतंत्र में किसी को न्याय न मिले तो समझ लेना सरकार जाने वाली है। जनता इसका जवाब जरूर देगी। उन्होंने दिनेश सिंह द्वारा सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने के मामले में कहा जब भारतीय जनता पार्टी के लोग खोखले हो जाते हैं तो इसी तरह की व्यक्तिगत लड़ाई लड़ते। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कि सरकार ने देश में सभी चीजें बेंच दी है। ऐसे में सरकार विदेश जाकर इन्वेस्टमेंट क्यों लाना चाहती हैं?

सपा की ओर से मृतक के परिजनों को एक-एक लाख की सहायता
रायबरेली पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरबक्श गंज थाना क्षेत्र के खगिया खेड़ा गांव पहुंचे। जहां उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद हर यथासंभव मदद करने का आश्वासन दिया। वहीं अखिलेश यादव ने पार्टी की ओर से 7 मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख  देने की घोषणा की। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने मौजूदा सरकार से परिजनों की मदद के लिए 20-20 लाख रुपए देने की मांग की।



किसने किसने की मदद

इस हादसे के बाद यहां कि सांसद सोनिया गांधी ने परिवारजनों को जिला अध्यक्ष के माध्यम से 10-10 हजार की सहायता राशि भेजी। वहीं ग्राम प्रधान ने भी अपने स्तर से दो-दो हजार रुपए की सहायता राशि दी। इसके अलावा सपा विधायक हरचंदपुर राहुल लोधी ने 5-5 हजार की सहायता राशि दी। वहीं जिले कि सदर सीट से BJP विधायक अदिति सिंह ने भी मृतकों के परिजनों 5-5 हजार की मदद की है। मृतकों के परिजनों के साथ अंतिम संस्कार की पूरी जिम्मेदारी स्वतन्त्र प्रभार मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने की। मौके पर पहुंचे लेखपाल ने मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत 60 साल के ऊपर के मृतकों को 5-5 लाख सहित 60 वर्ष के नीचे के मृतको के परिजनों आर्थिक सहायता के रूप में 30-30 हजार रुपये देने की प्रक्रिया पूरी की है।

Content Editor

Prashant Tiwari