नुमाइश दिखाने नहीं ले गए तो पापा को पिटवाने थाने पहुंचा बेटा

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 06:17 PM (IST)

इटावाः इटावा में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां एक नाबालिग बच्चा अपने पिता के खिलाफ तहरीर लिखवाने थाने में पहुुंच गया। बेटा ओम नारायण अपने पिता अमर नाथ के द्वारा नुमाइश न दिखाए जाने पर इटावा कोतवाली में तहरीर देने पहुंच गया।

जानकारी के मुताबिक नगर के करौल मोहल्ला में रहने वाले व्यवसायी अमरनाथ गुप्ता के 2 बेटे हैं। उनमें से एक ओम नारायण 5वीं कक्षा का छात्र है। इन दिनों इटावा नगर में नुमाइश (इटावा महोत्सव) लगी हुई है। ओम नारायण के घर के पास रहने वाले उसके दोस्त माधव, सलोनी व तनु नुमाइश देखने जा रहे थे तो उसने भी पिता से ले जाने को कहा। पिता के मना करने पर वह घर से करीब 300 मीटर की दूरी पर स्थित कोतवाली पहुंच गया। कोतवाली पहुंचने के बाद ओम नारायण ने अपने पिता को पुलिस को पकड़ने के लिए कहा।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि पिता से नाराज होकर बच्चे के कोतवाली आने से स्थिति असहज थी। उससे पूछताछ की गई तो उसने नाराजगी की वजह बताई। पूछताछ के बाद उसकी भावनाओं का सम्मान और फरमाइश का ख्याल रखने का भरोसा देकर घर भेजा गया। बाद में एसएसआइ राकेश कुमार ने घर जाकर अभिभावकों को समझाया कि बच्चों से संवाद करने के साथ उनको पर्याप्त समय दें। बच्चों की जरूरतों की उपेक्षा न करें।

वहीं मां रुचि गुप्ता ने ओम नारायन को स्वभाव से नटखट शरारती और जिद्दी बताया। वह बताती हैं,कि कभी-कभी ट्यूशन पढ़ने का मन न हो तो उसे मनाना नामुमिकन हो जाता है। पापा की शिकायत करने के लिए कोतवाली का रास्ता पकड़ने के कदम को वह बेटे की नादानी मानती हैं।