अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो 6 दिसंबर को करूंगा आत्मदाह: परमहंस

punjabkesari.in Saturday, Nov 24, 2018 - 04:09 PM (IST)

अयोध्याः अयोध्या स्थित तपस्वी छावनी मंदिर के उत्तराधिकारी महंत परमहंस दास ने फिर से कहा कि यदि विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो वह 6 दिसंबर को आत्मदाह कर लेंगे। महंत परमहंस शुक्रवार को आश्रम परिसर में चिता का पूजन करते हुए कहा कि विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का मंदिर अगर केन्द्र और प्रदेश सरकार ने नहीं बनवाया तो वह आगामी 6 दिसंबर को इसी चिता में लेट करके आत्मदाह कर लेंगे। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार खुद नहीं चाहती कि मंदिर निर्माण हो। वह केवल मंदिर के नाम पर राजनीतिक रोटी सेंक रही हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी फिर से राम के नाम पर सत्ता में आना चाहती है। उन्होंने कहा कि आज पार्षद से लेकर राष्ट्रपति तक सभी बीजेपी के हैं। फिर भी राम मंदिर निर्माण नहीं हो पा रहा है। राम मंदिर करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का विषय है। हम सब भव्य भवन में रहें और हमारे रामलला टाटपट्टी में यह कत्तई बर्दाश्त नहीं है। महंत ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में उनका आमरण अनशन तुड़वाया था। उन्होंने मुझसे यही कहा था कि राम मंदिर मामले पर मैं कुछ नहीं कर सकता यह मेरे बस की बात नहीं है। इस पर केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही कुछ कर सकते हैं। 

महंत ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हमसे वादा किया था कि राम मंदिर मसले पर मैं आपकी बात पीएम से कराऊंगा और जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति से भी मिलवाऊंगा। लेकिन कई महीने बीत गए योगी ने अपना वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कियोगी ने न तो मेरी मुलाकात प्रधानमंत्री से कराई और न ही राष्ट्रपति से। इससे साफ पता चलता है कि मोदी नहीं चाहते हैं कि मंदिर बने। मेरे द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए किए जा रहे प्रयास पूरे निरर्थक साबित हो रहे हैं, जिससे थक हार मुझे अब विवश होकर आत्मदाह का कदम उठाना पड़ रहा है। क्योंकि केन्द्र तथा प्रदेश सरकार राममन्दिर मसले पर उनकी बात नहीं सुन रही है। 
 

Ruby