इटावा में अनोखे अंदाज में दिखे रामगोपाल, बोले- पंचायत चुनाव में कोई धमकाए तो मेरे नंबर पर करें मैसेज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 08:52 AM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव अनोखे अंदाज में दिखाई दिए। उन्होंने पंचायत चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से स्पष्ट तौर पर कहा कि अगर कोई धमकाता है तो वह उनके नंबर पर मैसेज करे, धमकी देने वाले ठीक हो जाएंगे । इटावा के जसवंतनगर में पंचायत सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही ।

उन्होंने कहा कि अगर पंचायत चुनाव में किसी को कोई धमकी देता है तो उनके नबंर पर मैसेज करें उसके बाद धमकी देने वाला ठीक हो जाएगा। उन्होंने पंचायत सभा में खुल कर कहा कि आप सभी के पास मेरा नंबर होगा, अगर नही है तो लेकर मेरे नंबर पर अपनी कठिनाई बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसी जसवंतनगर इलाके से मुलायम सिंह यादव ने राजनीति शुरू की है, लेकिन जब वो मात्र 1161 वोट से जीते उसके बाद वो यहां से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। यह वाक्या 1993 के चुनाव का है जब मुलायम सिंह यादव और दर्शन सिंह यादव के बीच में मुकाबला हुआ था ।

प्रो.यादव यह कहने से भी नही चूके कि यहां पर जो राइफल दिख रही है वो नेता जी की दी हुई है। लोग जिस हैंडपंप से पानी पी रहे है वो नेता जी का दिया हुआ है, जिन सड़कों पर चल रहे है वो नेता जी की दी हुई है। सब्जी बेचने के लिए मंडी आदि व्यवस्थाएं सब कुछ नेता जी देन है इसके बावजूद भी मात्र 1161 वोटों से नेता जी का जीतना किसी आश्चर्य से कम नहीं रहा उसके बाद नेता जी ने कह दिया कि मै अब यहां से चुनाव नही लडूंगा । तभी तो उसके बाद उन्होंने जसंवतनगर से कोई चुनाव नहीं लड़ा।

उन्होंने शिवपाल सिंह यादव का नाम लिए बिना कहा कि उसके बाद कुछ नए नेता पैदा हो गए, उन्होंने यहां के भले आदमियों चाहे विश्राम सिंह और रामपाल सिंह को उन सबको पीछे कर दिया और आगे इधर उधर राइफल लेकर चलने लगे। अब लंबी हांकने वालों को बिल्कुल लाइन पर लगा दिया है। उन्होंने जसवंतनगर में 20 से 30 सालों से पंचायतों पर काबिज विशेष लोगों पर सवाल उठाते हुए कहा कि हथियारों की नोक पर पंचायतों पर कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं होगी । ऐसे लोगों को अब लोग पंसद नहीं आ रहे हैं, इसलिए ऐसे लोगों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।

रामगोपाल ने जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए अप्रत्यक्ष रूप से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इससे अब इस क्षेत्र में सपा और प्रसपा का आमने-सामने चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है । जिला पंचायत के वार्ड 2 से संभावित प्रत्याशी अमन यदुवंशी की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि अब कोई किसी को डरा धमका कर चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकता। 

Content Writer

Anil Kapoor