गठबंधन की सरकार सत्ता में आई तो दिया जाएगा स्थाई रोजगार: मायावती

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 03:46 PM (IST)

बस्ती: बहुजन समाज पार्टी(BSP)अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि केन्द्र में गठबंधन की सरकार बनी तो युवाओं को 6000 रूपए देने के बजाय उन्हें सरकारी या गैर सरकारी संस्थाओं में स्थाई नौकरी देने के लिए काम किया जाएगा। मायावती ने राजकीय इंटर कालेज में एक चुनावी जनसभा को संबोेधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) केन्द्र में सत्ता हासिल करने के लिए झूठे वायदे कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि गठबंधन सत्ता में आती है तो युवाओं को 6000 रूपया देने की बजाय स्थाई रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने अच्छे दिन आनेे का जो वादा पिछले चुनाव में किया था उसे पूरा करने में विफल रहे। केन्द्र सरकार ने पूजी पतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया। देश की आम नागरिक परेशान है। युवा बेरेाजगार है। नोटबंदी सेे लाखों युवाओं का रोजगार छिन गया। मायावती ने आरोप लगाया कि काग्रेंस और भाजपा दोनो की नीतियां दलित और पिछड़ा विरोधी है। दोनों के शासन काल मे दलित और पिछड़ों का विकास नहीं हो पाया। वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) और नोटबन्दी से देश की अर्थ व्यवस्था बदहाल हुई है। कांग्रेस और भाजपा को सत्ता मे वापिस आने से रोके जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है। इस सरकार में आए दिन दलितों, मुस्लिमों, आदिवासियों का शोषण होता रहा। सरकार की इस कार्यप्रणाली से सभी लोग डरे हुए हैं। केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के चलते आए दिन सीमा पर हमला होता रहता है। इस सरकार में देश की सीमांए सुरक्षित नहीं है। बसपा अध्यक्ष नेे कहा कि भाजपा सामन्तवादी और पूजीवादी नीतियों की वजह से सत्ता से बाहर चली जायेगी चौकीदार की नई नाटक बाजी भी इन्हें अब नही बचा पायेगी। भाजपा की जुमले बाजी काम नहीं आने वाली हैं। चौकीदार कितनी भी ताकत लगा लें सत्ता में नही आने वाले। भाजपा ने किसी भी समाज का विकास नहीं किया। पूरे देश में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाया।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केन्द्र मे सत्ता हासिल करने के लिए साम,दाम,दंड,भेद सहित हर हथकंडे अपना रही है सरकार महंगाई और भ्रष्टाचार रोकने मे विफल रही है इस सरकार मे हर स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ा है इससे रक्षा के भी संसाधन बचे नही है। मायावती ने कांग्रेस के नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि आजादी के बाद ज्यादा तर समय यह पार्टी सत्ता में रही लेकिन गरीबी हटाओं नारा तो दिया कभी गरीबी और बेरोजगारी दूर करने के लिए कोई काम नहीं किया। बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर ने संविधान में दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ी जातियों, आदिवासियों को जो अधिकार दिए थे उसका भी लाभ नहीं मिल पाया।

Anil Kapoor