बेटा नहीं पैदा हुआ तो ससुरालियों ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 01:58 PM (IST)

मेरठ: मेरठ में ससुरालियों की दरिंदगी का मामला सामने आया है। जिन्होंने एक विवाहिता को इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसे 22 दिन पहले बेटा नहीं बल्कि बेटी पैदा हो गई। जिससे दुखी ससुरालियों ने उसे पीट-पीट कर मार डाला। वहीं मृतिका के परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या समेत दहेज के आरोपों में मामला दर्ज कराया है।

दरअसल घटना सिकंदारबाद के रामपुरी मोहल्ले की है। जहां भूरी पुत्री बशीर का निकाह 15 दिसंबर 2016 को लिसाड़ी गेट के पिलोखड़ी पुल जनकपुरी निवासी हाशिम पुत्र ताहिर से हुआ था। मायके वालों के मुताबिक ससुराल वाले भूरी के साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट करते थे। 22 दिन पहले भूरी ने बच्ची को जन्म दिया था, लेकिन बच्ची की कुछ समय बाद ही मौत हो गई थी।

भूरी के परिवार वालों का आरोप है कि ससुराल वालों ने बेटी होने के कारण उसको मार दिया था। बच्ची होने के बाद से हाशिम और उसके परिवार वाले भूरी के साथ ज्यादा मारपीट कर रहे थे। जिस दौरान उसकी मौत हो गई।

वही आरोपी मौके से फरार है। लिसाड़ी गेट पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। शाम को परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव ले जाकर पिलोखड़ी पुल पर रखते हुए जाम लगा दिया। इंस्पेक्टर राशिद अली ने जल्द गिरफ्तारी की बात कहकर शव उठवाया।