2022 में सपा सरकार बनने पर किसानों को उनका हक एवं नौजवानों को मिलेगा रोजगार: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 10:45 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव (Upcoming assembly elections) के बाद राज्य में पार्टी की सरकार (Samajwadi Government) बनने पर काश्तकारों को उनका हक मिलेगा।

अखिलेश (Akhilesh) ने गाजीपुर के किसानों, नौजवानों तथा सपा कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में कहा कि भाजपा (BJP) की आर्थिक नीतियों से किसान बेहाल हैं और आगामी विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में सपा की सरकार बनने पर किसानों को उनका हक मिलेगा और नौजवानों के लिए रोटी-रोजगार की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि समाजवाद के प्रणेता राम मनोहर लोहिया और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की नीतियों से ही किसान का भला होगा।

पूर्व सीएम ने कहा कि पूरे देश में किसान आंदोलित हैं और उन्हें अपनी फसल का लाभप्रद मूल्य नहीं मिल रहा है तथा किसानों की आय दुगनी करने का वादा खोखला साबित हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा किसान विरोधी है और सत्तारूढ़ भाजपा ने संसद में जो कानून पारित किया है उससे छोटी जात वाले किसानों का भला नहीं होगा। उनको बाजार के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता है और उनकी मदद करना सत्तारूढ़ सरकार की जिम्मेदारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static