कांग्रेस ने योगी सरकार को एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम, कहा- आवारा गौवंशो का इंतजाम करे नहीं तो...

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 03:03 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में ‘‘गौरक्षा के सम्मान में काग्रेंस पार्टी मैदान में'' के नारे के साथ पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर योगी सरकार को घेरने की तैयारी में जुटी है। काग्रेंस के नगर अध्यक्ष पल्लव दुबे ने आवारा गौवंश की बदहाली पर सवाल उठाते हुए जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए आज यहॉ बताया कि काग्रेंस जन आवारा गौवंशो को उनकी सही जगह दिलाने के लिए संधर्ष कर सड़क पर उतरने जा रही है। उन्होंने कहा कि आवारा गौवंशो के खुले में विचरण करने को लेकर काग्रेंस उन गायों को जिलाधिकारी कार्यालय ले जायेंगे और उनकी चौखट पर बांध कर विरोध जताएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन को काग्रेंस पार्ठी ने एक सप्ताह का समय देकर चेतावनी दी है।       

दुबे ने ऐलान किया है कि योगी सरकार अपने आप को गायों का हितैषी बताती है, लेकिन उनके काल में इटावा समेत प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर गोवंश को आवारा घूमते देखा जा सकता है। जिनके दाना और पानी का कोई इंतजाम नहीं किया जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि एक सप्ताह के भीतर खुले में घूमने वाले गोवंश से यदि निर्धारित स्थान पर नहीं पहुंचा गया तो फिर पार्टी कार्यकर्ता सभी गौवंशो को एकजुट करके जिला अधिकारी के कार्यालय के बाहर ले जा बांधने का काम करेंगे।      

गौरतलब है कि इटावा शहर में ही नहीं अन्य शहरों में भी गोवंश के हालात खराब हैं और सड़कों तथा कूड़ा घरों के आसपास बीमार तथा घायल गौवंशीश पशुओं का तांता लग है। जिस प्रकार चारे के अभाव में छुट्टा गोवंश सड़कों पर मारे मारे घूम रहे हैं उससे सरकार के मौखिक गौ प्रेम की पोल खुल रही। दूसरी तरफ शहर में छुट्टा गोवंश चारे के अभाव में घूम रहे है और दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे है।

 

Content Writer

Umakant yadav