''भ्रष्टाचार का ओलंपिक होता तो पुलिस वाले ‘हाई जंप’ में प्लेटिनम मैडल ले आते...'' अखिलेश ने BJP सरकार पर कसा तंज

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 12:11 PM (IST)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भाजपा विधायक का रिश्तेदार फरीदपुर कोतवाली का रिश्वतखोर इंस्पेक्टर रामसेवक 500-500 के नोटों की गड्डियों पर सोता था। 300 ग्राम स्मैक के साथ पकड़े गए तस्करों को 7 लाख रुपये की रिश्वत लेकर छोड़ने की सूचना पर आईपीएस मानुष पारीक ने फरीदपुर थाने में छापा मारा। इंस्पेक्टर थाने की दीवार फांदकर फरार हो गया। इस मामले में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है।

अखिलेश यादव ने कसा तंज
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा ''अभी तो बस थाने की दीवार कूदी है, यदि भ्रष्टाचार का ओलंपिक होता तो भाजपा राज में ऐसी विशिष्ट योग्यता रखने वाले कुछ कृपा प्राप्त पुलिसवाले ‘हाई जंप’ में प्लेटिनम मैडल ले आते।

 


अखिलेश ने पूछे ये सवाल
अब सवाल ये है कि उच्च पुलिस अधिकारियों ने छापा क्यों मारा, जबकि उन्होंने ही उस इंस्पेक्टर की पोस्टिंग की होगी। क्या उस इंस्पेक्टर की भ्रष्ट कार्यप्रणाली के बारे में कोई रिपोर्ट पहले से उपलब्ध नहीं थी? यदि उत्तर ‘हाँ’ है तो फिर उसको पोस्टिंग कैसे मिली और अगर उत्तर ‘नहीं’ है तो फिर वो पुलिस क्या ख़ुफ़िया रिपोर्ट निकालेगी, जिसे अपनों के बारे में ही पता नहीं है। ऐसे में ये शासन-प्रशासन दोनों की नाकामी है। जनता कह रही है : कहीं इसके पीछे मूल कारण ये तो नहीं कि बेईमानी का तरबूज़ा तो कटा पर नीचे-से-ऊपर तक ईमानदारी से नहीं बँटा। भाजपा राज में क्या उप्र की जनता नशे के तस्करों से ‘9 लाख’ लेने वाले ऐसे भ्रष्ट नौ रत्नों के भरोसे रहेगी?

इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीमें गठित
बता दें कि इंस्पेक्टर के आवास से पुलिस ने 984500 रुपये बरामद किए हैं। सीओ फरीदपुर की ओर से कोतवाली में इंस्पेक्टर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी अनुराग आर्य ने भ्रष्टाचार के आरोपी इंस्पेक्टर रामसेवक को तत्काल सस्पेंड कर दिया है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीमें गठित की गई हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static