थोड़ी भी शर्म बची है तो तुरंत इनकी संसद सदस्यता रद्द करनी चाहिए: रमेश बिधूड़ी की ‘अभद्र'' टिप्पणी पर आकाश आनंद दिया बयान

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2023 - 04:34 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा सदस्य कुंवर दानिश अली के विरुद्ध सदन में सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा गुरुवार को लोकसभा में ‘अभद्र और आपत्तिजनक' शब्दों के इस्तेमाल को लेकर बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक सांसद को बीजेपी का एक गुंडा भरी संसद में भड़वा, मुल्ला आतंकवादी, कटुआ, उग्रवादी कह देता है और देश का प्रधानसेवक और उसकी पार्टी अब तक खामोश बैठे हैं। ये वो पार्टी है जो सबका साथ, सबका विकास जैसे खोखले जुमले देती है। ये हाल हो गया है देश की संसद का.... दरअसल यही असली चेहरा है बीजेपी का जो अब हर दिन बेनकाब हो रहा है। संसद से सड़क तक भाजपाई मुस्लिम समाज के लिए ऐसे ही नफरती बयान देकर मासूम जनता को उकसा और भड़का रहे हैं।  अगर प्रधानमंत्री और लोकसभा स्पीकर में थोड़ी भी शर्म बची है तो तुरंत इन जैसे गुंडे की संसद सदस्यता रद्द करनी चाहिए और पूरे देश के मुस्लिम समाज और  बीएसपी सांसद से मांफी मांगनी चाहिए।

बखेड़ा हो गया है, यद्यपि कहा जा रहा है कि श्री अली के खिलाफ बोले गये असंसदीय शब्दों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया है । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद अली ने सदन में चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत की प्रगति पर सदन में चर्चा के दौरान अपने विरुद्ध कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत की है और भारतीय जनता पार्टी के सांसद  बिधूड़ी के विरुद्ध कारर्वाई की मांग की है। उन्होंने मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का आग्रह किया है। इस मसले पर कई दलों के नेताओं ने भी भाजपा सदस्य की तीखी आलोचना की है। अली ने श्री बिरला को शुक्रवार को लिखे पत्र में कहा है कि श्री बिधूड़ी ने उनके खिलाफ अभद्र और अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने पत्र में कुछ आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया है जो बताया गया है कि अब सदन की कार्यवाही के रिकाडर् से बाहर कर दिए गए हैं। उन्होंने लिखा है कि वह भाजपा सांसद के खिलाफ नियम 222, 226 और 227 के तहत नोटिस देना चाहते हैं। अली ने लिखा है , ‘‘ मैं‘चंद्रयान सफलता'पर चर्चा के दौरान भाजपा के एक सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लोकसभा में दिए गए भाषण के संबंध में गहरी पीड़ा के साथ लिख रहा हूं।

उन्होंने मेरे खिलाफ बहुत भद्दे और अपमानजनक शब्द कहे जो लोकसभा के रिकॉडर् का हिस्सा हैं। '' उन्होंने शिकायत में कहा है कि यह अति दुर्भाग्यपूर्ण घटना आपके (श्री बिड़ला के) नेतृत्व में संसद की कार्यवाही के दौरान नये संसद भवन में हुई। उन्होंने इसे एक अल्पसंख्यक वर्ग के सांसद के रूप में अपने लिए ‘‘हृदय विदारक''बताया है । यह प्रकरण उस समय का है जब गुरुवार को चंद्रयान -3 की सफलता पर श्री बिधूड़ी लोकसभा में बोल रहे थे। इसी बीच अली ने कुछ टिप्पणी की जिसके बाद भड़के भाजपा सांसद ने बसपा सांसद के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक और असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया। उस समय सदन में उपस्थित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस प्रकरण पर खेद व्यक्त किया था।  सूत्रों के अनुसार अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि श्री बिधूड़ी ने इस तरह के व्यवहार की पुनरावृत्ति की तो सख्त कारर्वाई की जाएगी। इस प्रकरण पर विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और भाजपा सांसद के खिलाफ सख्त कारर्वाई की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static