किसान बचाओ पदयात्रा: कांग्रेस नेता प्रदीप जैन बोले- हमें बोलने नहीं देना चाहते तो मार दो गोली

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 07:05 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में पुलिस प्रशासन ने कांग्रेस की गाय बचाओ, किसान बचाओ पदयात्रा से एक दिन पहले ही शुक्रवार को सभी बडे नेताओं और पदाधिकारियों को घरों में नजरबंद कर दिया। कांग्रेस ने इस कार्रवाई को शासन के इशारे पर प्रशासन की हिटलरशाही करार दिया है।                     

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने देश में किसानों और गायों की दुर्दशा को लेकर हम कल किसान बचाओ, गाय बचाओ पदयात्रा निकालने वाले थे लेकिन शासन के इशारे पर आज ही पुलिस प्रशासन ने हम लोगों को घरों में बंद कर दिया, यह किस तरह की तानाशाही है। हम कोई आतंकवादी या नक्सलवादी नहीं हैं। कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देने के लिए रखी गयी पत्रकार वार्ता का भी आयोजन करने से रोक दिया गया। हम पूछना चाहते हैं कि हमारी यात्रा कल है तो आज हमें इस तरह क्यों रोका गया यदि ऐसे रोकना है तो हमें गोली मार दो। हमारी देह इस बात की तो प्रतीक होगी कि आवाज उठाने से रोकने पर हमने अपनी शहादत दी। संविधान के तहत सभी को बोलने की आजादी है वहीं हमें भी है।                     

नजरबंदी के बीच ही पत्रकारों ने जैन से बातचीत करते हुए उनकी पार्टी में अचानक इस उमड़े गौ प्रेम के कारण को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि हमारा गौ प्रेम या किसान प्रेम आज का नहीं है। जब हमारी सरकार थी तो हमने 80 हजार करोड का किसानों का कर्ज माफ किया, मनरेगा योजना लाए, किसानों की उपज का समर्थन मूल्य बढाया, किसानों के लिए बुंदेलखंड पैकेज में मंडियां बनायीं, गौशालाओं के निर्माण के लिए पैसा दिया।

इसके बाद जिस भी राज्य में हमारी सरकार आयी हमने छत्तीसगढ़ में गौवंश को बचाने के लिए गोबर का समर्थन दिया, आज से दो साल पहले हमने गाय के महत्व को समझते हुए गोबर खरीदना शुरू कर दिया था, राजस्थान में भी हमने ऐसा किया, उत्तर प्रदेश में और हमारे लोकसभा क्षेत्र में हमारी आंखों के सामने गायों में हो रहे अत्याचार पर हम मौन नहीं रह सकते। योगी जी बहुत बड़े गौप्रेमी हैं लेकिन उनके राज में गाय जहां तहां तड़प कर मर रही हैं।                     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static