''वैक्सीन लगवाएंगे तो बच्चे नहीं होंगे, जा सकती है जान'' इन अफवाहों ने पकड़ा मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जोर

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 08:42 PM (IST)

मेरठः कोरोना वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की अफवाहों ने जोर पकड़ा हुआ है। मेरठ के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अफवाह फैल गई है जिसमें कहा जा रहा है कि अगर वैक्सीन लगवाई तो बच्चे नहीं हाेंगे और जान बचाना मुश्किल हो जाएगा। वहीं इन अफवाहों को खारीज करते हुए और वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के लिए मेरठ के विधायक रफीक अंसारी ने अपने घर पर वैक्सीनेशन कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने का संदेश दिया।

विधायक और पूरे उनके पूरे परिवार ने भी कोरोना वैक्सीन ली। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाह में न आएं और वैक्सीनेशन कराएं। उन्होंने कहा कि वो अपनी विधानसभा क्षेत्र के सभी लोगों से अपील करते हैं कि वो वैक्सीन जरूर लगवाएं। विधायक ने कहा कि कोरोना महामारी में बहुत लोग मर गए। ऐसे में वैक्सीन लगवाने से जान नहीं जाएगी और जान है तो जहान है। विधायक ने कहा कि कई इलाकों में लोग रोज़ कमाते हैं, रोज़ खाते हैं। वो ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है, लिहाजा अफवाहों में जल्दी आ जाते हैं। विधायक ने कहा कि कुछ लोगों ने डरा रखा है कि वैक्सीन लगवाएंगे तो बच्चे नहीं होंगे, जान नहीं बचेगी। 

एमएलए ने लोगों से अपील की है कि वो किसी तरह की अफवाह में न आएं। सभी वैक्सीन लगवाएं।  विधायक ने कहा कि माइक से प्रचार प्रसार भी कराएंगे कि उनके निवास पर वैक्सीन लग रही है। सभी आएं और वैक्सीन लगवाएं। विधायक रफीक ने पोलियो का उदाहरण देते हुए कहा कि कितने वर्षों में इस पर काबू पाया गया है और ये बीमारी अचानक आई है। इसलिए धीरे धीरे लोगों को प्रोत्साहित करेंगे और लोगों के भ्रम को दूर करेंगे।

रफीक ने कहा कि  सरकार का प्रयास पूरा है। वहीं मेरठ मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेशन को लेकर महिला स्पेशल कैंप भी लगाया गया है। यहां दो ऐसे कैंप लगाए गए हैं, जहां सिर्फ और सिर्फ महिलाओं का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। कैंप में महिला नर्सेज़ ही वैक्सीन लगा रही हैं। महिलाओं का उत्साह देखा जा रहा है। स्पेशल कैंप में आकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj