‘हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ’ कहने वाला छुटभैया नेता चढ़ा UP पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 03:53 PM (IST)

मुज़फ्फरनगर:  उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर के चरथावल थाना प्रभारी को धमकी देने वाले छुटभैया नेता को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने नेता जी के पास से एक स्विफ्ट कार, एक तमंचा, एक खोखा व 2 जिंदा कारतूस बरामद किया है। बता दें कि चरथावल थाना प्रभारी को धमकी देने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, वायरल वीडियो में कहा गया था कि "चरथावल न्यामू गांव से लियाकत नेताजी बोल रहा हूं कोतवाल साहब। मेरे ऊपर 10-12 मुकदमे लिखे हुए हैं। आपकी मेहरबानी होगी यदि आप 5-6 मुकदमे और दर्ज कर दो तो, आपका यह अहसान जिदगी भर नही भूलूंगा।

बता दें कि यह फिल्मी डायलॉग नहीं है, बल्कि कई दिन पूर्व दर्ज हुए एक मुकदमे में नामजदगी से नाराज न्यामू गांव के पूर्व प्रधान लियाकत त्यागी के थाना प्रभारी से मोबाइल पर की बातचीत के अंश हैं। वायरल आडियो में लियाकत त्यागी कहता सुनाई दे रहा है कि इंस्पेक्टर मैं तेरी नौकरी खा जाऊंगा, मेरे बारे में पता कर लो मैं बड़ा नेताजी हूं। मेरे खिलाफ मुकदमा लिखा है फिर भी हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ, मैंने बड़े-बड़े बाहुबली नेता तैयार किए हैं। तुम्हारी सर्विस पर लाल कलम चलवा दूंगा। अब आप थाने के चार दिन के मेहमान हो।

इतना ही नहीं नेताजी ने कहा कि प्रशासन से टकराकर ही नेता बना हूं। कप्तान के इकबाल को चुनौती देते हुए वायरल ऑडियो में कथित नेता कप्तान के इकबाल को सीधे तौर पर चुनौती देता सुनाई दे रहा है। कह रहा कि इंस्पेक्टर आप की तो बिसात ही क्या है, मुझसे तो कप्तान साहब भी अकड़ कर बात नहीं कर सकते। हमने पुलिस को कई बार बदमाशों को पकड़कर दिए हैं। त्यागी ने घूस लेकर काम करने का आरोप लगाया है।

ोइसके बाद चरथावल थाना प्रभारी महेंद्र पाल सिंह ने छूटभैया नेता की तलाश शुरू की, शाम 4 बजे के करीब थाना प्रभारी महेंद्र पाल सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की छूट भैया नेता अपने साथियों के साथ कहीं जाने की फिराक में है। सूचना पर हिंडन पुलिस चौकी इंचार्ज मोहित तेवतिया व दधेडु चौकी इंचार्ज संजय राणा ने पुलिस टीम के साथ घिस्सूखेड़ा झाल कुटेसरा नहर पटरी पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक स्विफ्ट कार को रुकने का इशारा किया तो छूटभैया नेता ने पुलिस टीम ओर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया, पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद छुटभैया नेता लियाकत निवासी न्यामू को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। उसकी हिस्ट्रीशीट खोलने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। इसके अलावा नेता जी की संपत्तियों के विवरण की जांच कर उन्हे धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत सीज किया जाएगा।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi