अवैध खनन के बेकाबू डंपर ने 2 सगी बहनों को कुचला, एक की मौत

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 03:41 PM (IST)

गोरखपुरः गोरखपुर में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां अवैध खनन में लगे तेज रफ्तार डंपर ने साइकिल सवार 2 सगी बहनों को बुरी तरह से कुचल दिया। हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दुसरी की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल ले जाया गया।

साइकिल से जा रही थीं बहनें
दरअसल मामला पिपराइच रोड पर लाल बाजार का है, जहां साइकिल सवार 2 बहनें नंदिनी और वसुंधरा भट्ठा चौराहे पर कोचिंग पढ़ने जा रही थी और रास्ते में अवैध खनन का काम चल रहा था। आरोप है कि ये हादसा इसलिए हुआ कि डंपर मालिक दीनदयाल ने नाबालिग मंकू के हाथों में स्टेयरिंग थमा दी थी। जिसके चलते डंपर बेकाबू हो गया और उसने दोनों बहनों को बुरी तरह से कुचल दिया। हादसे में एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अवैध खनन में पुलिस की थी मिलीभगत
वहीं चशमदीदों ने आरोप लगाया कि पुलिस की मिलीभगत से अवैध खनन का काम चल रहा था। हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने डंपर में आग लगा दी और जमकर नारेबाजी करने लगे। जब पुलिस ने इसका विरोध किया तो उनसे भी भीड़ने लगे। प्रदर्शनकारियों ने एक घंटे तक गोरखपुर-पिपराइच मार्ग जाम रखा।

आरोपी पर मामला दर्ज 
पुलिस ने इस मामले में नाबालिग डंपर चालक मंकू को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही डंपर मालिक दीनदयाल सिंह और चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सड़क जाम करने और डंपर में आग लगाने वालों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

क्या कहती है पुलिस
पुलिस अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खत्म कराया। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि अवैध खनन और उसमें पुलिस की संलिप्तता के आरोपों की जांच सीओ चौरीचौरा को सौंपी गई है। जिलाधिकारी ने एसडीएम को भी नामित किया है। जांच रिपोर्ट आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।