अवैध तेल के गोदाम में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 02:19 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक गोदाम के बाहर खड़े टैंकर में भयानक आग लग गई। आग को देख कर गांव वालों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पुलिस टीम ने फायरबिग्रडे के साथ घटना स्थल पहुंची। कड़ी मशक्त के बाद दमाकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक मामला मुजफ्फरनगर शहर से सटे सहावली गांव का है। जहां पर अवैध रूप से बनाए गए नमकीन व तेल का गोदाम चल रहा था। गोदाम के सामने खेड़े टैंकर में अचानक आग लग गई। वहीं गांव वालों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के चलते फ़ैक्टरी चल रही थी। गांव वालों ने बताया कि फ़ैक्टरी के बारे में  कई बार शिकायत भी की गई ,लेकिन प्रशासन की मिली भगत से अवैध तरीके से फैैक्टकी चल रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि फ़ैक्टरी मालिक ने अग्रिशमन कार्यालय से कोई एनओस भी नहीं ली थी। नाराज ग्रामीणों ने फ़ैक्टरी हटाने के साथ मालिक  के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अग्निशमन अधिकारी रमाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि फ़ैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली थी, लेकिन यहां पर नमकीन का अवैध गोदाम है। जिसमें काले तेल को ट्रक से उतार कर गोदाम में रखा जा रहा था। इस समय असावधानी बरती गई जिससे भयानक आग लग गई। उन्होंने कहा कि फ़ैक्टरी मलिक के खिलाफ अवैध रूप से रिहायशी इलाके में गोदाम खोलने को लेकर नोटिस जारी किया जाएगा।

Edited By

Ramkesh