अवैध बूचड़खाने बंद होने से नहीं मिला मीट, बारातियों ने नहीं खाया शाकाहारी खाना

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2017 - 11:09 AM (IST)

बरेलीः प्रदेश में योगी सरकार के निर्देशानुसार अवैध बूचड़खानों पर लगे प्रतिबंध का असर अब शादियों में भी दिखने लगा है। ताजा मामले अनुसार बरेली जिले में एक शादी में बारातियों ने खाने में नॉनवेज न होने से नाराज होकर शाकाहारी खाना खाने से इनकार कर दिया। यह सुनकर लड़की पक्ष के लोग हैरान रह गए।

अवैध बूचड़खाने बंद, नहीं मिला मीट
दरअसल बरेली के हामिद अली अंसारी ने अपनी बेटी की शादी पर आने वाले बारातियों के स्वागत के लिए हर तरह की तैयारियां कर रखी थी,लेकिन अवैध बूचड़खानों पर ताला लगने के बाद मीट उपलब्ध नहीं था इसलिए शाकाहारी खाना ही बारातियों के लिए रखा गया।

कई मेहमानों ने भी जताई नाराजगी
लड़की पक्ष ने मुरादाबाद से आए बारातियों को मटर पनीर, मशरूम और दाल मखनी परोसी तो वे भड़क गए। बारातियों ने खाने में नॉनवेज न होने पर नाराजगी जताई और शाकाहारी खाना खाने से मना कर दिया। एक शख्स ने बताया कि बाराती ही नहीं, उनके कई मेहमानों ने भी शाकाहारी खाने को लेकर नाराजगी जताई थी।

करीब 200 बूचड़खाने बंद 
बता दें कि प्रदेश में योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से जिले में करीब 200 बूचड़खानों पर ताले लटकने लगे हैं। ये सभी बूचड़खाने बिना लाइसेंस के चल रहे थे। काफी दुकानें बंद होने की वजह से अब जहां मीट उपलब्ध है वहां भी इसकी कीमत दो गुने से ज्यादा हो गई है। पहले जो मीट 150 में मिलता था वह अब 400 रुपये तक बेचा जा रहा है।