आजम के बयान पर शाही इमाम का पलटवार, कहा-मुसलमान के नाम पर धब्बा

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2015 - 08:59 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान द्वारा जामा मस्जिद के शाही इमाम को ‘राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (आरएसएस) का एजेंट’ कहे जाने पर शाही इमाम ने गुरुवार को उनपर तीखा हमला बोला। शाही इमाम ने यूपी के सीएम अखि‍लेश यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को पत्र लि‍खकर मुसलमानों के काम नहीं होने के लि‍ए आजम खान को दोषी ठहराया है। उन्‍होंने कहा है कि‍ मुसलमान के नाम पर आजम एक धब्‍बा हैं। 

शाही इमाम द्वारा लि‍खे पत्र में पूछा गया है कि‍ मुसलमानों की कि‍स्‍मत में अहंकार से भरा हुआ मंत्री, घर में साफ-सफाई करने वाली औरत और लंगड़े-लूल्‍हे लोग ही प्रति‍नि‍धि‍त्‍व के लि‍ए रह गए हैं। उन्‍होंने कहा कि‍ ऐसे लोग मुसलमान के नाम पर धब्‍बा हैं। आजम खान के अलावा बगैर नाम लि‍ए शाही इमाम ने जि‍न लोगों पर नि‍शाना साधा है उनमें माना यह जा रहा है कि‍ घर में साफ-सफाई से आशय आजम खान की सांसद पत्‍नी और सांसद मुनव्‍वर सलीम हो सकते हैं।
 
शाही इमाम ने कहा है कि‍ यूपी में आजम खान के रवैये से लेकर मुसलमानों में सरकार के प्रति‍ नाराजगी बढ़ती जा रही है। हाल ही में पंचायत चुनाव के जरि‍ए अपना मत देकर मुस्‍लि‍मों ने अपनी नाराजगी जाहि‍र कर दी है। उन्‍होंने कहा कि‍ ऐसे लोग जो महज हिंदू और मुस्‍लि‍म को नि‍शाना बनाकर अपना मतलब साध रहे हैं। उन्‍हें पार्टी से बाहर नहीं कि‍या गया तो 2017 के चुनाव में इसका परि‍णाम पार्टी को भुगतना होगा।
 
गौरतलब है कि तीन दि‍न पहले आजम खान ने शाही इमाम के बेटे की हिंदू लड़की से शादी को लेकर आरोप लगाया था कि‍ शाही इमाम आरएसएस के एजेंट हैं। आजम खान के आरोप पर पलटवार करते हुए शाही इमाम ने इस तरह का पत्र लि‍खा है।