सारे विश्व में इमाम हुसैन के चाहने वाले, जो उनके प्रति रखते हैं अपार श्रद्धा: राम नाईक

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 10:06 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि सारे विश्व में इमाम हुसैन के चाहने वाले हैं, जो उनके प्रति अपार श्रद्धा रखते हैं। राज्यपाल ने राजधानी के रौजा काजमैन में आयोजित 'जश्ने फातहे कर्बला' में शिरकत की और सभी श्रद्धालुजनों को इमाम हुसैन के यौमे विलादत की बधाई दी। राम नाईक ने समारोह में मेधावी छात्रा फरवा नकवी व विकलांग क्रिकेट खिलाड़ी अमन रिजवी को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा कुलपति प्रो. एमएल भट्ट को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए स्मृति चिन्ह व शॉल देकर सम्मानित किया गया।

इमाम हुसैन केवल मुस्लिम कौम तक सीमित नहीं
इस मौके पर मौलाना आगा रूही, मौलाना इरशाद अब्बास, मौलाना सदफ जौनपुरी, कुलपति किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रो. एमएल भट्ट व इमाम हुसैन के चाहने वाले मौजूद थे। राज्यपाल ने कहा कि इमाम हुसैन का व्यक्तित्व ऐसा है कि वे केवल मुस्लिम कौम तक सीमित नहीं हैं। सारे विश्व में इमाम हुसैन के चाहने वाले हैं, जो उनके प्रति अपार श्रद्धा रखते हैं।

यूपी में कुछ अच्छा होता है तो उसका असर देश पर पड़ता है
नाईक ने कहा कि जश्ने फातहे कर्बला के माध्यम से उत्तर प्रदेश की राजधानी में एकता और सद्भाव का संदेश पूरे देश में जाएगा। लखनऊ की गंगा जमुनी संस्कृति की मिसाल बनी रहे, इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार हो। उत्तर प्रदेश में कुछ अच्छा होता है तो उसका असर पूरे देश पर पड़ता है।

Deepika Rajput