पंजाब केसरी की खबर का असर, 2 लापरवाह डॉक्टरों को बुलन्दशहर जिला अधिकारी ने तत्काल हटाया

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2018 - 06:17 PM (IST)

बुलन्दशहरः एक बार फिर पंजाब केसरी की खबर का असर देखने काे मिला है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर जिले के अनूपशहर सीएचसी के 2 लापरवाह डॉक्टरों को बुलन्दशहर ज़िला अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है, जबकि सीएचसी के मुख्य चिकित्सा अधिक्षक को बुलन्दशहर कार्यालय से अटैच किया गया है।

बता दें कि 2 दिन पहले बुलन्दशहर के अनूपशहर सीएचसी में सुबह 9 बजे एक व्रद्ध महिला को इलाज के लिए लाया गया था, लेकिन 9 बजे तक अस्पताल में एक भी डॉक्टर नहीं मिला। इलाज के अभाव में व्रद्ध महिला की अस्पताल परिसर में ही तड़प-तड़पकर मौत हो गई थी।

वहीं महिला की मौत के बाद मृतका के परिजनों ने अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी। जिसके बाद पंजाब केसरी ने स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था की ख़बर को प्रमुखता से दिखाया था। वहीं ख़बर चलने के बाद जिला प्रशासन नींद से जागा। 

जिसके बाद सोमवार ज़िला अधिकारी और सीएमओ ने अनूपशहर सीएचसी पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही को देखते हुए 2 डॉक्टरों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है और दोनों डॉक्टरों के निलंबन के लिए शासन को रिपोर्ट भी भेज दी है। वहीं सीएचसी के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को भी बुलन्दशहर मुख्यालय से अटैच किया गया है।