जरूरी सूचनाः यूपी में अब 4 घंटे खुलेंगे बैंक, कालाबाजारी करने वालों पर लगेगा रासुका

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 11:29 AM (IST)

लखनऊः यूपी में 27 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि यदि जनता ने लॉकडाउन में सहयोग नहीं किया तो कर्फ्यू लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक लॉकडाउन का उलंघन करने के आरोप में 350 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। अब यूपी में बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे।

अवस्थी ने कहा कि पान-मसाला को भी प्रतिबंधित करने पर हम काम कर रहे हैं। पार्कों में 14 अप्रैल तक न जाएं। कालाबाजारी करने वालों पर एनएसए(रासुका) लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी विभागों से समन्वय स्थापित करने के लिए 4 कमेटी का गठन किया गया है। अपर मुख्य सचिव, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य व कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटियां बनी हैं। यह फूड सप्लाई की व्यवस्था पर नजर रखेगी।

उन्होंने बताया कि सिविल डिफेंस व वॉलंटियर्स के सहयोग से काम करेगी। श्रमिकों को भोजन मुहैया कराने के लिए कम्युनिटी किचेन आदि की व्यवस्था करेगी। नवरात्र के लिए अगर जरूरत पड़ी तो जगह-जगह पूजा की सामग्री पहुंचाई जा सकती है। युवा कल्याण अधिकारी, सिविल डिफेंस के अधिकारी इसके लिए काम करेंगे। सभी दवा विक्रेता व व्यापारी मंडल ने मुख्यमंत्रीजी को आश्वासन दिया है कि कहीं कोई दिक्कत नहीं आएगी। कहीं भी कालाबाजारी पकड़ी गई तो बहुत सख्त कार्यवाही होगी। एनएसए तक की कार्यवाही हो सकती है।
 

Tamanna Bhardwaj