स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के स्वास्थ्य में सुधार: अविमुक्तेश्वरानंद

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 05:28 PM (IST)

कुंभ नगरः द्वारका ज्योतिष पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। शंकराचार्य स्वरूपानंन्द सरस्वती के प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने शुक्रवार को बताया कि सरस्वती को गुरूवार को सांस लेने में तकलीफ पर बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सर सुंदरलाल अस्पताल के आईसीयू के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने बताया कि छाती में कफ के कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। प्रथम दृष्टया जांच में चेस्ट में इंफेक्शन के लक्षण पाए गए थे। उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और वह खतरे के बाहर हैं। गौरतलब है कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के मार्गदर्शन में गंगा सेवा अभियान के शिविर में चली तीन दिवसीय 28, 29 और 30 जनवरी को परमधर्म संसद के अंतिम दिन बुधवार को यह घोषणा किया था कि 21 फरवरी को विधि-विधान से अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा।

उन्हें राम मंदिर के लिए जेल जाना पड़ेगा तो जाएंगे, गोली खाने के लिए भी तैयार हैं। लेकिन राम मंदिर बनाकर ही रहेंगे। बड़ी संख्या में साधु संतो के साथ वह 17 फरवरी को अयोध्या रवाना होने वाले थे।




 

Tamanna Bhardwaj