लॉकडाउन में सुधरा वातावरण, रामपुर से नजर आए नैनीताल के पहाड़

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 12:11 PM (IST)

रामपुरः चीन से शुरू हुआ कोरोना भले ही दुनिया के लिए सर दर्द बना हुआ है, लेकिन इसके बीच प्राकृतिक और वातावरण में कितना सुधार है, यह अब प्रकृति ने दिखाना शुरु कर दिया है। जिसे देखकर लगता है कि महिनों से घरों में कैद इंसान परेशान है तो अब प्रकृति अपने इस सौंदर्य को लेकर काफी खुश हैं। अब प्राकृतिक ने अपने आप को कुछ दिन में ही बदलकर दिखाया है। ऐसे में घरों में कैद लोगों ने इस दृश्य को अपनी छतों से खड़े होकर देखा तो हैरान हो गए।
PunjabKesari
वैसे तो उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सीमाओं का मिलन रामपुर जिले के कई तहसीलों से जुड़ा हुआ है। जहां रामपुर जिले की तहसील टांडा से नैनीताल की दूरी 100 किलोमीटर से भी ज्यादा है, लेकिन देश के कई अलग-अलग जिले में हुई तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने वातावरण को और साफ कर दिया है। मौसम के साफ होते ही जो प्रकृति ने तस्वीरें सामने पेश की उसे देखकर खुद उससे खिलबाड़ करने बाले इंसान हैरान है। 
PunjabKesari
100 किलोमीटर से ऐसा दृश्य देखकर खुद लोग इससे बहुत कुछ सीख रहे हैं, जो दृश्य मीडिया द्वारा कैमरे से लिया गया है। यह नैनीताल से 100 किलोमीटर दूर रामपुर जिले की तहसील टांडा से रिकॉर्ड किया गया है। जिसमें दिखाई दे रही पहाड़ों की ऊंची चोटियों को साफ देखा गया वही क्षेत्र के लोगों का मानना है के प्रकृति का ऐसा नजारा उन्होंने कभी नहीं देखा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static