कुछ ही पलों में स्कूटी की सीट से ऐसे गायब कर दिया बैग

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2017 - 01:30 PM (IST)

कानपुर:उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में चोरी का एक एेसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। जहां पर नौजवान ने एक खड़ी स्कूटी की सीट खोलकर इस तरह से बैग को गायब किया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। चोरी की यह घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी की सहायता से चोर को पकड़ने का की कोशिश में छापेमारी कर रही है।

बच्चे को स्कूल से लेने गई थी महिला
जानकारी के अनुसार कानपुर के बाबुपुरवा कॉलोनी में रहने वाली रेश्मा का बेटा सोहेल सेंट थॉमस स्कूल में एलकेजी में पढ़ता है। दोपहर स्कूल की छुट्टी होने पर रेश्मा स्कूटी से अपने बच्चे को लेने गई थी। स्कूटी को स्कूल के बाहर खड़ा करके रेश्मा स्कूल के अंदर चली गई। इसके बाद जब रेश्मा बच्चे को लेकर बाहर आई तो उसने स्कूटी की डिग्गी में बैग देखा तो वो हैरान रह गई, क्योंकि बैग डिग्गी में नहीं था। रेश्मा ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से चोर को पकड़ने के लिए छापेमारी करनी शुरु कर दी।

क्या कहना है पीड़िता का?
पीड़िता रेश्मा का कहना है कि मेरे पिता मुश्ताक हुसैन बाबूपुरवा कोतवाली में तैनात हैं। मैंने उन्हें भी जानकारी दे दी है और पुलिस भी आ गई है। नौबस्ता इन्स्पेक्टर संजय त्यागी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरी करने वाले व्यक्ति की पहचान की जा रही है।

ऐसे द‍िया वारदात को अंजाम
बताया जा रही है क‍ि व्यक्ति पहले काफी समय तक स्कूटी के पास खड़ा था उसकी नजर स्कूटी पर ही थी। वह पहले स्कूटी की सीट पर टेक लेकर खड़ा हो गया। इसके बाद लोगों से नजरे बचाते हुए उसने पहले चेक किया क‍ि स्कूटी की डिग्गी खुली है या बंद। इसके बाद उसने डिग्गी खोली और उसमें से बैग निकालकर आसानी से भाग गया। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।