कुछ घंटों के अंतराल में कोरोना के 2 संदिग्ध मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 03:52 PM (IST)

मेरठः कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा दिया है। भारत में कोरोना से 3 लोगों की मौत हो गई है। यूपी में भी दिन प्रतिदिन कोरोना ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में मेरठ के मेडिकल कॉलेज में कुछ घंटों में दो कोरोना वायरस के संदिग्ध पेशेंट भर्ती होने से हड़कंप मच गया है। एक महिला अमेरिका से आई तो दूसरा मरीज राजस्थान में एक पार्टी में होकर आया। फिलहाल दोनों को मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। जिनके सैंपल दिल्ली जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

बता दें कि जो महिला अमेरिका से होकर आई है, वह मेरठ की रहने वाली है। जिसे कल शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उसके लक्षण कोरोना वायरस वाले पाए गए हैं। जिसके बाद उसे करोना के स्पेशल वार्ड में भर्ती कर लिया गया है और उसका उपचार किया जा रहा है। वहीं आज सुबह बुलंदशहर से एक मरीज आया जिसमें कोरोना वायरस के लक्षण देखने को मिले हैं। जिसके बाद उसे भी मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर लिया गया है। उसके सैंपल को भी दिल्ली जांच के लिए भेजा गया है।

मेरठ से अब तक 14 मरीजों के सैंपल दिल्ली जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से 11 की निगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है और तीन की रिपोर्ट आना बाकी है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि वो उपचार और मरीजों की निगरानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static