मेरठ में DGP ओपी सिंह ने की समीक्षा बैठक, नोएडा के फैक एनकाउंटर पर कहा ये...

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 05:35 PM (IST)

मेरठः योगी सरकार में लगातार हो रहे एनकाउंटर्स के बीच नोएडा में जिम ट्रेनर को दारोगा द्वारा गोली मारे जाने को एनकाउंटर की तरह ही देखा जा रहा था। हालांकि, रविवार को पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि यह एनकाउंटर नहीं बल्कि आपसी रंजिश का मामला लग रहा है। इसी कड़ी में यूपी के महानिदेशक ओपी सिंह ने भी नोएडा एनकाउंटर पर कड़ी नाराजगी जताई है। 

ओपी सिंह ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक की 
दरअसल यूपी के नौ जिलों की कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक करने के लिए शनिवार को यूपी के डीजीपी ओपी सिंह मेरठ पहुंचे। जहां बैठक के बाद उन्होंने नोएडा एनकाउंटर पर नाराजगी जताई। उन्होंने नोएडा मामले को पुलिस का क्रैक डाउन बताया। हालांकि कई अन्य एनकाउंटर पर पुलिस की तारीफ की। इस मौके पर डीजीपी ने कहा कि मेरा खौफ इसलिए नहीं होना चाहिए कि मैं अत्याचारी हूं। जनता के लिए पुलिस मित्र है, लेकिन अपराधियों के खिलाफ पुलिस काम करती रहेगी।

यूपी 100 की ओपी सिंह ने की सराहना 
उन्होंने कहा कि यह सच है कि संसाधन कम है, उसे बढ़ाया जाएगा। थाना क्षेत्रों में जो घटनाएं हो रही हैं उन पर अंकुश लगाया जा रहा है। अपराधी जो भी हों, उसे बख्शा नहीं जाएगा। जो समाज में अराजकता फैलाएगा, मारा जाएगा। डीजीपी ने कहा कि यूपी 100 का रिस्पांस टाइम 14 मिनट 56 सैकेंड कर दिया। उन्होंने बताया कि यूपी 100 में 200 मोटरसाइकिल शामिल की जा रही है। यूपी 100 पुलिस का रिस्पांस टाइम 23 मिनट से घटाकर 14 मिनट 56 सैकेंड कर दिया गया है।

बता दें कि नोएडा के सेक्टर 122 में शनिवार रात ट्रेनी दारोगा ने कुछ सिपाहियों के साथ मिल पास के गांव में ही रहने वाले जितेन्द्र कुमार यादव को गोली मार दी थी।