औरैया निकाय चुनाव में अखिलेश के खिलाफ बगावत के सुर

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 04:28 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के एक करीबी रिश्तेदार ने  नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है। रिश्तेदार ने औरैया की विधूना नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी अखाड़े में उतरने का फैसला कर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ बगावती तेवर की झलक दिखलाई है।

दरअसल मुलायम सिंह यादव ने साले प्रमोद गुप्ता की पत्नी कल्पना गुप्ता को दिवाली के मौके पर आर्शीवाद देकर पार्टी का टिकट देने का आश्वासन दिया था। हालांकि अखिलेश ने इसे नामंजूर कर दिया। उन्होंने इस पद के लिए अमित कुमार बाथम को सपा का टिकट थमा दिया। उन्होंने कहा अखिलेश के इस कदम के बारे में हमारे पास और कोई विकल्प नहीं था। इसीलिए कल्पना को निर्दलीय उतारने का निर्णय लेना पड़ा।

बता दें कि गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के भाई हैं। वह विधूना के विधायक भी रह चुके हैं हालांकि 2013 में अखिलेश ने उन्हे पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाकर निष्कासित कर दिया था। औरैया जिले में स्थानीय निकाय चुनाव के तीसरे चरण और आखिरी चरण में 29 नवंबर को मतदान होगा।