बहराइच में बाघिन ने वृद्धा को बनाया निवाला, दहशत में लोग

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 03:32 PM (IST)

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच में कतर्नियाघाट वन क्षेत्र के अंतर्गत सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) शिविर के निकट खेत की रखवाली कर रही वृद्ध महिला को एक बाघिन ने अपना शिकार बना लिया। वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि एसएसबी की 70वीं बटालियन कैंप के निकट कल देर शाम बर्दिया गांव निवासी कौशिल्या (65) मेंथा के खेत की रखवाली कर रही थी कि इस बीच जंगल से निकली बाघिन ने शावकों के साथ उस पर हमला कर दिया। 

आधे घंटे तक बाघिन शावकों के साथ मौजूद रही। ग्रामीणों के शोर मचाने पर वह जंगल की ओर भाग गई। उन्होंने बताया कि कल दोपहर में कौशिल्या मेंथा के खेत की रखवाली करने घर से निकली थी। देर शाम को जब वह घर लौटने की तैयारी में थी कि तभी जंगल से अपने दो शावकों के साथ निकलकर आई बाघिन ने कौशिल्या पर हमला कर दिया।

चीख पुकार सुनकर लोग दौड़े, लेकिन खेत में बाघिन ने उसके शावकों को देखकर सहम गए। एसएसबी कैंप के जवान भी आए, लेकिन किसी का वश नहीं चल सका। लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। रेंज कार्यालय पर सूचना दी फिर भी आधे घंटे तक बाघिन शावकों के साथ खेत में बैठी रही। शोर अधिक होने पर वह जंगल की ओर चली गई।

घटना की सूचना पाकर वन क्षेत्राधिकारी आरकेपी सिंह, वन रक्षक पवन शुक्ला टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सुजौली थानाध्यक्ष ने घटनास्थल का मुआयना कर शव का पंचनामा करवाया। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। इसके लिए उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। 
 

Ruby