BHU मामले में पूर्व प्रॉक्टर समेत 20 को क्राइम ब्रांच ने किया तलब

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 01:50 PM (IST)

वाराणसी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय मामले में जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने पूर्व प्रॉक्टर प्रो. ओंकारनाथ सिंह सहित 20 लोगों को तलब किया है। क्राइम ब्रांच ने इन सभी लोगों से 3 दिनों के अंदर घटना के संबंध में मौखिक या लिखित रूप में जानकारी देने को कहा गया है। बता दें कि पूर्व चीफ प्रॉक्टर ओंकारनाथ सिंह ने पूरे मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद डॉ. रायना सिंह को यूनिवर्सिटी का नया चीफ प्रॉक्टर बनाया गया है। छात्राओं पर लाठीचार्ज से उपजे विवाद के बीच यूनिवर्सिटी को महिला चीफ प्रॉक्टर मिली हैं।

जानकारी के अनुसार बीएचयू प्रबंधन ने महिला सुरक्षा के तहत वूमेन ग्रीवेंस सेल के तहत एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है- 8004922000। इसके अलावा एक मेल आईडी भी जारी किया है- wgcbhu@gmail.com इसके तहत जो भी छात्रा या महिला शिकायत करती है इस पर 10 मिनट के अंदर विश्वविद्यालय प्रबंधन कार्रवाई करेगा।

बता दें कि बीएचयू के बाहर प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज की गई थी जिसके बाद मामले ने बड़ा रूप ले लिया था। वाराणसी के कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को सौंप दी, जिसमें बीएचयू प्रशासन को दोषी बताया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू की घटना पर संज्ञान लेते हुए इसकी जांच करने और जांच रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। वहीं, बीएचयू परिसर में प्रदर्शन करने के मामले में 1200 छात्र-छात्राओं पर FIR दर्ज की गई थी।