बुलदंशहर में सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ और पढ़ी गई नमाज़, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 12:50 PM (IST)

बुलंदशहर(इकबाल सैफी): इशरत जहां द्वारा हनुमान चालीसा बांटे जाने के बाद बुलंदशहर में अब चौराहे पर हनुमान चालीसा पढ़े जाने और सड़क पर एक मस्जिद के बाहर नमाज़ पढ़े जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। हनुमान चालीसा पढ़े जाने का वायरल वीडियो खुर्जा का लगभग 2 सप्ताह पुराना बताया जा रहा है, जबकि मस्जिद के बाहर नमाज़ पढ़े जाने का वायरल वीडियो आज का ही जुमे की नमाज के दौरान का बताया जा रहा है। मामले को लेकर बुलंदशहर के जिलाधिकारी ने वायरल वीडियो की जांच कर कार्रवाई करने का दावा किया है।

जानकारी मुताबिक चौराहे पर बैठकर बकायदा माइक लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ते इस वायरल वीडियो में जो दिख रहे वह खुर्जा के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता व उनके समर्थक हैं। जो बाकायदा माइक लगाकर खुर्जा कोतवाली के पास स्थित जेवर अड्डे चौराहे पर हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं।

वहीं एक मस्जिद के बाहर सड़क पर बैठकर नमाज पढ़ते दिख रहे नमाजियों का ये वायरल वीडियो बुलंदशहर के नुमाइश फाटक के पास स्थित मस्जिद का बताया जा रहा है और वीडियो आज का ही बताया जा रहा है। दिवाकर चौधरी दावा कर रहे हैं कि जब दूसरे समुदाय के लोग सड़क पर बैठकर नमाज पढ़ सकते हैं तो फिर हम सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ क्यों नहीं कर सकते। दिवाकर चौधरी की मानें तो कानून सभी धर्मों के लिए समान होना चाहिए और यदि सड़क पर बैठकर पूजा करने पर रोक लगती है तो उसका स्वागत किया जाएगा।

Anil Kapoor