बिजनौर में प्रभारी मंत्री कपिल देव ने लिया कोविड व्यवस्थाओं का जायजा, की अधिकारियों-कर्मचारियों की सराहना

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 10:11 PM (IST)

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं बिजनौर के जिला प्रभारी कपिल देव अग्रवाल ने आज इण्टीग्रेटेड कोविड कमांड एंव कन्ट्रोल सेन्टर, जिला अस्पताल तथा ग्राम में निगरानी समिति के कार्यों का निरीक्षण किया। अग्रवाल ने बिजनौर में जिला प्रशासन द्वारा कोविड संक्रमण पर नियंत्रण स्थापित करने और कोरोना से ग्रस्त व्यक्तियों को हर सम्भव चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के की गई व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित रखने के लिए आज इण्टीग्रेटेड कोविड कमांड एंव कन्ट्रोल सेन्टर का विस्तृत रूप से निरीक्षण किया , जहां सभी व्यवस्थाएं सुव्यवस्थित और दक्षता के साथ संचालित पाए जाने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए सभी प्रशासनिक, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सराहना की।       

निरीक्षण के दौरान उन्होंने ब्लॉकवार बनाई गई कम्प्यूटराज्ड टेबिलों का मुआयना किया, जहां से होम आईसोलेशन, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में कोविड संक्रमित व्यक्तियों के लिए उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सा सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी अद्यतन रखी जा रही है। प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने शहरी क्षेत्र बिजनौर के लिए बनाई गई हैल्प डैक्स पर उपलब्ध एक मरीज विजय प्रताप, निवासी न्यू आफॅसिर कॉलोनी से स्वयं टेलीफोन पर बात उनका हाल पूछा, जिस पर श्री प्रताप ने जिला प्रशासन के सहयोग और सभी आवश्यक सुविधाएं घर पर ही उपलब्ध कराने की पुष्टि करते हुए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उन्होंने ऑक्सीजन एवं मेडिसिन किट्स की उपलब्धता, टेलिफोनिक मेडिसिन आदि से संबंधित डैक्सों का निरीक्षण किया और जानकारी प्राप्त करते हुए कृतकार्यवाही पर संतोष व्यक्त किया।       

उन्होंने इण्टीग्रेटेड कोविड कमांड एंव कन्ट्रोल सेन्टर में जाकर एलईडी पर जिला अस्पताल में इन्सटाल किए गए सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से कोविड वाडर् सहित अन्य वाडरं एवं वहां पर होने वाली गतिविधियों का सजीव अवलोकन किया। उसके बाद श्री अग्रवाल ने जिला अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण किया । निरीक्षण करते हुए कोविड वाडर् तथा नए बनाए गए एमरजेंसी आईसीयू वाडर् का निरीक्षण किया जहां पर सफाई सहित सभी व्यवस्थाएं सुव्यवस्थित पाए जाने पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। अग्रवाल इसके बाद इस्लामपुर दास गांव में गये और वहां उन्होंने निगरानी समिति के कार्यों की समीक्षा की और ग्रामवासियों से मेडिसिन किट तथा स्वास्थ्य परीक्षण आदि के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की, जिस पर सभी ग्रामवासियों द्वारा निगरानी समिति द्वारा पूरी सजगता और तत्परता के साथ सभी आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने की बात कही गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static