‘ब्लू व्हेल’ गेम के चैलेंज को पूरा करने के लिए ट्रेन के सामने कूदा छात्र, मौत

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 08:22 AM (IST)

शामली: शामली में 7वीं क्लास में पढ़ने वाले एक छात्र के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। छात्र के परिवार वालों ने बताया कि मृतक छात्र ‘ब्लू व्हेल’ गेम खेलता था लेकिन परिवार को इसकी जानकारी नहीं थी। घटना कांधला इलाके की है, बता दें कि छात्र निशांत ने गत शुक्रवार देर रात ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि ब्लू व्हेल गेम को खेलने के बाद ही निशांत को हीरे-जेवरात मिलने की बात कही गई थी।

निशांत के परिजनों ने बताया कि गांव के एक बकरी चराने वाले ने जानकारी दी की रेल लाइन पर एक बच्चा कट कर मरा पड़ा है। बच्चे की मौत की खबर से गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं परिजनों में मचे कोहराम को देख कर उसके साथ पढ़ने वाले छात्र विपुल ने बताया कि यह सब ‘ब्लू व्हेल’ गेम के कारण हुआ है। हम 3 दोस्त यह गेम खेल रहे थे, जिसमें में 28वीं स्टेज पर था, दूसरा 23वीं स्टेज पर और निशांक 49वीं स्टेज पर पहुंच गया था।

गौरतलब है कि खूनी ‘ब्लू व्हेल’ गेम देश व दुनिया में लगातार बच्चों व युवाओं की जान ले रहा है। कई बच्चों ने इस गेम के चक्कर में मौत को गले लगा लिया। वहीं बच्चों के सुसाइड करने का सिलसिला अभी तक थमता नजर नहीं आ रहा है।