आंधी-तूफान का कहर, गाजियाबाद के लाल कुंआ में महिला समेत 3 की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 09:03 AM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद जिलों में रविवार शाम आंधी-बारिश के कारण हुए हादसों में एक महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।  गौतम बुद्ध नगर की पुलिस अधीक्षक (देहात) सुनीति सिंह ने बताया कि शाम करीब 7 बजे नोएडा एक्सटेंशन के हैबतपुर गांव निवासी मेहरूनिशा नामक महिला अपने पुत्र के साथ कहीं जा रही थी। जैसे ही वह नोएडा एक्सटेंशन के पैरामाउंट प्रोजेक्ट के साइट के पास से गुजरे तो अचानक तेज आंधी में भारी भरकम यूनिपोल मोटरसाइकिल पर आ गिरा।

इस घटना में मोटरसाइकिल सवार दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें घायल अवस्था में पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान मेहरूनिसा की मौत हो गई जबकि उसके बेटे की हालत नाजुक बताई जा रही है। तेज आंधी के कारण गाजियाबाद जिले के थाना कोतवाली इलाके के लाल कुआं स्थित शिव मंदिर के नजदीक एक कार पर पेड़ गिर गया जिससे उसमें सवार 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि शाम में बुलंदशहर का एक परिवार गाजियाबाद थाना इलाके में बेटी का रुक्का चढ़ाकर वापस बुलंदशहर की तरफ लौट रहे थे। जैसे ही गाडी लाल कुआं से आगे दादरी रोड पर शिव मंदिर के नजदीक पहुंची तभी तेज आंधी के कारण यूकेलिप्टस का पेड़ गाड़ी के अगले हिस्से पर गिर पड़ा। इस घटना में कार चालक राजू और एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में कार सवार 4 लोग घायल हुए। गाड़ी में कुल 11 लोग सवार थे। घायलो में रामजी लाल, नानक, राकेश और सुनीता का इलाज आनंद अस्पताल में चल रहा है।

Anil Kapoor