''ससुरालियों ने बेटी को दहेज के लिए तंग किया, फिर गला दबाकर की हत्या...'' जांच के लिए पिता ने कराया दहेज हत्या का केस

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 01:29 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सीकर शहर में दो महीने पहले एक शादीशुदा महिला की मौत हो गई थी। महिला की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई थी। लेकिन उसके पिता ने अपनी बेटी की मौत की वजह दहेज हत्या को माना है। जिसके चलते पिता ने अब बेटी के ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया है। पिता का आरोप है कि ससुराल वालों ने उनकी लड़की को दहेज के लिए तंग किया और फिर उसकी गला दबाकर उसकी हत्या भी कर दी। वहीं, पुलिस ने पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बता दें कि राज्य के बलरामपुर इलाके के रहने वाले राजकुमार ने अपनी बेटी की मौत के दो महीने बाद कोतवाली थाने में ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पिता ने बताया है कि उनकी बेटी मीरा की शादी 5 सितंबर 2018 को गांव के पास ही रहने वाले वीरू से हुई थी। शादी में मीरा के परिवार ने अपनी हैसियत से मोटरसाइकिल और अन्य सामान दिया, लेकिन शादी के बाद मीरा का पति वीरू और उसके ससुराल वाले दहेज में सोने की चेन और बिजनेस शुरू करने के लिए दो लाख रुपए की मांग करने लगे। दहेज की मांग को लेकर मीरा को कई बार परेशान भी किया गया।

पति के भाई भाभी भी करते थे दहेज के लिए परेशान
पिता ने यह भी बताया कि इसी बीच नौकरी करने के लिए अपने भाई धीरू और मीरा को लेकर सीकर आ गया। और यहां पीओपी की ठेकेदारी का काम करने लगा। सीकर में रहने के दौरान भी वीरू और उसका भाई धीरू मीरा को दहेज के लिए परेशान करते थे। वीरू और मीरा के एक बेटा और बेटी भी हुए। इसके बाद भी वीरू और उसका परिवार दहेज की मांग करते थे।10 अगस्त 2022 को जब सुबह 8:30 बजे मीरा की मां सुनीता ने मीरा को वीडियो कॉल किया तो मीरा ने वीरू के डर के चलते अपने हाल-चाल ठीक बताया। इसके बाद शाम को वीरू ने अपने ससुर राजकुमार को फोन किया और कहा कि मीरा की तबीयत खराब हुई थी। उसे जयपुर रैफर कर दिया था लेकिन वहां पर उसकी मौत हो गई। उसका अंतिम संस्कार करने के लिए उसे जोरावरपुर ले जा रहे हैं। जब राजकुमार जोरावरपुर पहुंचा तो वीरू और उसके घर वालों ने अंतिम संस्कार की तैयारियां की हुई थीं।

बेटी की मौत के कारण तलाशने में जुटा रहा पिता
पिता ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि, उसकी बेटी मीरा के नाक और गले पर नाखूनों के निशान दिखाई दिए थे। मगर ससुराल वालों ने कहा कि, मीरा को हार्ट अटैक आया है। इसके बाद धीरे-धीरे मुझे पता चला कि उनकी बेटी मीरा की मौत गला दबाने से हुई है। राजकुमार अपनी बेटी के ससुराल में हॉस्पिटल के डाक्यूमेंट्स लेने गया तो वहां वीरू और उसके परिवार ने उन्हे बाहर निकाल दिया।राजकुमार ने जब गांव आकर मीरा के पति के साथ काम करने वाले एक आदमी से पूछा तो उसने बताया कि मजदूरी के हिसाब को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद पिता ने उस आदमी से पुलिस को सारी बात बताने को कहा, लेकिन वो यह शहर ही छोड़ कर भाग गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static