विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौतः घर छोड़कर भागे ससुराल वाले

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 05:10 PM (IST)

बरेली: भदपुरा ब्लॉक की ग्राम पंचायत बिजासन के गांव मौसम नगला ठाकुरदास में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने बताया उन्होंने बेटी शिवानी की शादी देवेंद्र से तीन वर्ष पहले की थी। ससुराली दहेज में बाइक की मांग कर रहे थे, उसके असमर्थता जताने पर बेटी को प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि उसकी बेटी को मारकर फंदे से लटका दिया।



मृतका के भाई ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दी तहरीर
शिवानी के भाई संजीव कुमार ने पति देवेंद्र समेत राहुल, सर्वेश कुमार, विनोद, पुत्र श्री कृष्णा के साथ ही मोहनी देवी पत्नी सर्वेश कुमार के विरुद्ध तहरीर दी है। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक परमेश्वरी, सीओ नवाबगंज हर्ष मोदी, नायब तहसीलदार रजनी सक्सेना घटनास्थल पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। विवाहिता की मौत के बाद उसके ससुराली घर से फरार हो गए। इस समय मृतका का पति देवेंद्र राजस्थान में है। पुलिस के अनुसार मृतक शिवानी का शव जमीन पर लेटा हुआ मिला, प्रभारी निरीक्षक क्योलड़िया परमेश्वरी ने बताया दहेज हत्या की तहरीर प्राप्त हुई है, रिपोर्ट दर्ज करने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।



दो लाख के लिए महिला को किया प्रताड़ित
नवाबगंज: कस्बे के एक गांव की एक महिला ने थाने पर दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसका विवाह पांच वर्ष पहले हुआ था। उसके ससुराली दहेज से खुश नहीं थे, वह उस पर दो लाख अतिरिक्त लाने के लिए दबाव बना रहे थे। उसके मना पर उसे प्रताड़ित करने लगे। दो पुत्रियां होने पर पति तलाक देने पर आमदा हो गया, आरोप है कि मंगलवार को पति ने कारोबार के लिए दो लाख नकद मायके से लाने की बात कहते हुए उसे पीटकर दोनों बेटियों के साथ घर से निकाल दिया। इस दौरान पति ने धमकी दी कि बिना पैसे लिए आई तो उसे व उसकी बेटियों को जान से मार देगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Content Writer

Ajay kumar