मेरठ में अतिक्रमण हटाने को लेकर बवाल, असामाजिक तत्वों ने 150 झुग्गियों में लगाई आग

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 09:56 AM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ में भूसा मंडी में अतिक्रमण हटाने को लेकर जमकर बवाल हुआ। इस दौरान गुस्साए लोगों ने पुलिस व कैंट बोर्ड की टीम पर पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसके विरोध में कुछ असामाजिक तत्वों ने झुग्गियों में आग लगा दी। देखते ही देखते 150 से अधिक झुग्गियां आग की चपेट में आ गईं।

आक्रोशित लोग महताब सिनेमा होते हुए दिल्ली रोड तक पहुंच गए। पथराव, आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठियां भांजकर खदेड़ा। इस बवाल में लोगों ने करीब दो दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की कोशिश की। पुलिस सड़क पर उतरी तो लोगों ने छतों से पथराव कर दिया। पुलिस ने एहतियात के तौर पर दिल्ली रोड पर वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया। साथ ही महताब आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए। रात तक हालात तनावपूर्ण रहे।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस और छावनी परिषद की टीम ने ही बस्ती में आग लगाई है। फिलहाल पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर है और पुलिस अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं बवाल के बाद तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक इंटनेट सेवा बंद करा दी है। साथ ही जिलाधिकारी ने आग के कारणों की जांच के निर्देश जारी कर जल्द कार्रवाई करने की बात कही है।

 

 

Deepika Rajput