चलती ट्रेन में एसी खराब होने से मचा हड़कंप, 2 घंटे स्टेशन पर खड़ी रही

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 02:13 PM (IST)

चंदौलीः इस भीषण गर्मी में पिछले 2 महीने से लगातार ट्रेनों में एसी खराब होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मामला 12502 पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का है। यहां ट्रेन के दिल्ली से चलने के कुछ देर बाद ही B-1 और B-2 कोच का ऐसी ख़राब हो गया। ट्रेन जब कानपूर पहुंची तो यात्रियों को आश्वासन देकर अगले स्टेशन इलाहाबाद के लिए रवाना कर दिया गया। इलाहाबाद पहुंचकर भी ट्रेन का एसी खराब रहा। ट्रेन के 8:00 बजे मुगलसराय स्टेशन पर पहुंचते ही यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान ट्रेन लगभग 2 घंटे स्टेशन पर खड़ी रही।

हंगामे के बीच लगभग 40 मिनट बाद ट्रेन अचानक खुल गई तो नाराज यात्रियों ने चेन खींच कर ट्रेन को दोबारा रोक दिया और हंगामा फिर शुरू कर दिया। लेकिन मुगलसराय स्टेशन पर रेलवे का कोई भी आला अधिकारी नहीं पहुंचा। यात्री काफी आक्रोशित हो गए और बार-बार चेंज खींचकर ट्रेन को रोकने लगे। मौके पर मौजूद जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारीयों ने यात्रियों को समझाने बुझाने में जुटे रहे। लेकिन कई बार नाराज यात्रियों से और आरपीएफ जीआरपी के अधिकारियों के बिच तीखी नोकझोंक भी हुई।

नाराज यात्रियों का कहना है इस भीषण गर्मी ऐसी ख़राब होने से हमे काफी परेशानी हो रही है। महिलाओं बच्चों की हालत खराब हो गई है। हम लोगों ने ऑनलाइन कंप्लेंट भी किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। दिल्ली के बाद ऐसी खराब हुआ, लेकिन मुग़लसराय स्टेशन पर भी सिर्फ आश्वासन मिला। ऐसी किसी ने ठीक नहीं किया इसी बात से यात्री नाराज हैं। 

Tamanna Bhardwaj