UP: नवरात्र में चोरों ने मंदिर में देवी प्रतिमा की खंडित, लोगों में आक्रोश व्याप्त

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 09:01 AM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश में संभल के कोतवाली क्षेत्र बहजोई में स्थित एक मंदिर से अज्ञात चोर रात्रि में किसी समय दो देव प्रतिमाओं और एक पंखा आदि सामान को चुराकर ले गये।  इसके साथ ही चोरों ने मंदिर की देवी प्रतिमा को भी खंडित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि बहजोई में इस्लामनगर चैराहा से चंद कदम दूर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक मंदिर है। बुद्धवार को देर शाम मंदिर की पुजारिन चन्द्रवती मंदिर को सही सलामत छोड़कर अपने घर गई थी लेकिन गुरूवार को सुबह के समय पुजारिन मंदिर में पहुँची तो दो देव प्रतिमाऐं और पंखा आदि सामान मंदिर में नहीं था तथा मंदिर की एक देवी प्रतिमा खंडित पड़ी थी। मंदिर का नजारा देखकर पुजारिन ने आसपास के नागरिकों को वारदात की जानकारी दी।

सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुँच गई। दोपहर के समय भाजयुमो के जिलाध्यक्ष बिशाल चैहान, भाजपा नेता एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष राजेश शंकर राजू, अमित मोदी, लालू शर्मा एवं आरएसएस के नगर कार्यवाह सतीश चन्द्र शर्मा आदि मंदिर पर पहुँच गये और वारदात को लेकर आक्रोश व्यक्त करने लगे। भाजपाईयों का कहना था कि मंदिर से चंद कदम दूर ही इस्लामनगर चैराहा पर दिन व रात्रि में हर समय पुलिस रहती है फिर किस प्रकार बदमाश इस वारदात को अंजाम देने में सफल हो गये, इसी को लेकर काफी समय तक हो हल्ला होता रहा फिर भाजपाईयों ने पुलिस से तत्काल दोषियों को पकड़कर उनके विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग की पुलिस ने भाजपाईयों को शीघ्र ही दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

 

Moulshree Tripathi