ऑनलाइन निकाह में दूल्हा-दुल्हन ने कहा- कुबूल है कुबूल है कुबूल है

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 06:50 PM (IST)

सहारनपुरः खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसारता जा रहा है। लिहाजा पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। जो जहां है वहीं कैद है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बार-बार अपील कर रहे हैं। इसी सब के क्रम में देश में अब ऑनलाइन शादियां भी रफ्तार पकड़ने लगी हैं। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भी ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह कराया गया।

बता दें कि  गंगोह कस्बे के मोहल्ला अशरफ अली में खुर्शीद की बेटी सना का निकाह दिल्ली के हनीफ के साथ हुआ है। खास बात यह है  कि यह निकाहल ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराया गया है, जिसके चलते दोनों परिवारों में खुशी की लहर दिखाई दी। ये अजब गजब शादी पूरे इलाके में बेहद चर्चा का विषय बनी हुई है।

गंगोह कस्बा  हॉट स्पॉट इलाका है। इसके चलते इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। यहां से किसी को न तो बाहर निकलने की अनुमति है और न ही किसी को अंदर आने की इजाजत है। इसी के मद्देनजर गंगोह से निकाह दिल्ली में हनीफ के साथ ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संपन्न कराया गया। लड़की के परिवार वालों का कहना है कि बाकी रस्में लॉकडाउन खुलने के बाद पूरी की जाएंगी और तब हीं दुल्हन की विदाई होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static