शामली में बदमाशों ने लूटा पैट्रोल पंप, कांग्रेस ने यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 02:58 PM (IST)

शामली: यूपी के शामली में अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। बेखौफ बदमाशों ने शनिवार रात मेरठ-करनाल हाईवे स्थित एक पैट्रोल पंप को तमंचों की नोंक पर लूट लिया। हथियारों से लैस 3 बदमाशों ने पैट्रोल पंप के चार सेल्समैन को एक कमरे में इक्ट्ठा कर जमकर लूटपाट की। लूटपाट का पूरा मंजर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। यूपी कांग्रेस ने लूटपाट की वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल पर वायरल कर यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।

कहां लूटा गया पैट्रोल पंप?
पैट्रोल पंप पर लूटपाट की यह वारदात शामली शहर कोतवाली क्षेत्र के मेरठ-करनाल हाईवे पर गांव सिंभालका के नजदीक की है। यहां पर दिल्ली निवासी अशोक कुमार का इंडियन ऑयल का फिलिंग स्टेशन है। बताया जा रहा है कि शनिवार की रात तीन बदमाश बाइक पर सवार होकर पैट्रोल पंप पर पहुंचे थे। इस दौरान पेट्रोल पंप पर सेल्समैन सचिन, सोनू, मोहित व सुभाष उर्फ बिल्लू मौजूद थे। तभी मौके पर पहुंचे बदमाश चारों सेल्समैन को गनप्वाइंट पर लेकर पैट्रोल पंप पर बने केबिन में ले गए। बदमाशों ने हथियारों की नोंक पर मारपीट शुरू करते हुए चारों सेल्समैन के पास मौजूद कैश लूट लिया। बदमाशों ने पैट्रोल पंप पर कैश जमा करने वाले मुख्य स्थान को भी खोलने की कोशिश की, लेकिन वें कामयाब नही हो पाए। इसके बाद बदमाश हवा में दो फायर करते हुए बाइक लेकर भाग निकले।

सीसीटीवी में कैद हुई लूटपाट
बदमाश जिस केबिन में सेल्समैन को इकट्ठा कर लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे थे, वहां पर सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ था। सीसीटीवी कैमरे की नजर से अंजान बदमाश बेखौफ होकर लूटपाट करते रहे। इस दौरान तमंचा लोड़ करते समय एक बदमाश ने चेहरे पर लगाया गया मास्क भी नीचे उतार लिया, जिससे बदमाश का चेहरा सीसीटीवी में नजर आ रहा है। वारदात की सूचना पर एसपी सुकीर्ति माधव, एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव, सीओ सिटी और शहर कोतवाल मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए वारदात के संबंध में चारों सेल्समैन से पूछताछ की। इस दौरान एसपी के निर्देश पर जिले की सभी चेकपोस्ट पर नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश की गई, लेकिन उनका कोई सुराग नही लगा। पुलिस सीसीटीवी में नजर आ रहे बदमाश के चेहरे को मुख्य लीड मानते हुए शीघ्र ही वारदात का खुलासा करने का दावा कर रही है।

वारदात पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
पैट्रोल पंप पर लूटपाट की वारदात का सीसीटीवी फुटेज यूपी कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर भी वायरल किया है। वीडियो को वायरल करते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए गए हैं। ट्वीट में लिखा गया है कि योगी जी आप भले ही एफिल टॉवर पर यूपी में कानून व्यवस्था अच्छी होने की झूठी तस्वीरें लगवा दीजिए, लेकिन यूपी में बदमाश-अपराधी कानून व्यवस्था को रोज लतियाते हैं। देखिए शामली में खुलेआम कैसे बदमाश पैट्रोल पंप लूट रहे हैं।

क्या कहते हैं एसपी?
थाना कोतवाली क्षेत्र के अशोक पैट्रोल पंप पर तीन बदमाशों द्वारा घटना कारित की गई है। बदमाशों द्वारा तमंचे के बल पर सेल्समैन से पैसे छीने गए हैं। बदमाशों द्वारा कितने पैसे छीने गए हैं, यह अभी साफ नही है, लेकिन बताया जा रहा है कि सेल्समैन की जेेबों में जो पांच-सात हजार रूपए थे, वें इनके द्वारा छीने गए हैं। कैश जहां पर रखा जाता है, उसे बदमाश खोल नही पाए। पुलिस को एक महत्वपूर्ण लीड मिला है, जिससे जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी की जाएगी।
                    
 

Tamanna Bhardwaj