गिरफ्तार IS संदिग्धों की सहायता मामले में बुरे फंसे ओवैसी

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2016 - 08:27 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी भड़काऊ बयान मामले में बुरे फंस गए हैं। भड़काऊ बयानबाजी के विरोध में मेरठ में एक अधिवक्ता ने ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए अदालत में वाद दायर किया है। जिसे स्वीकृत करते हुए अदालत ने थाने से आख्या मांगी है। अगली सुनावाई छह जुलाई को होगी। 

 
मेरठ के वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल बक्शी की तरफ से ऐसीजेएम चतुर्थ कोर्ट में वाद दायर किया गया था। उन्होंने बताया कि अखबारों में उन्होंने ओवैसी के ब्यानों को पढ़ा। जिसमें उन्होंने कहा कि हैदराबाद में 3 दिन दिन पहले पकड़े गए 5 आईएएस संदिग्धों की वह क़ानूनी पैरोकारी करेंगे। देश की सरजमीं की इबादत नहीं करेंगे। साथ ही एनआईए के अफसरों को भी उनकी नौकरी से हटवा देंगे। ओवैसी की इसी बयानबाजी के विरोध में उन्होंने विभिन्न धाराओं में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए 156/3 में वाद दाखिल किया है। जिसे अदालत ने स्वीकृत करते हुए थाने से आख्या मांगी है। वादी अधिवक्ता का कहना है कि ओवैसी के भड़काऊ बयानों से अपराधिक तत्वों को बढ़ावा मिलेगा तथा एनआईए एजेंसी भी दवाब में रहेगी।
 
गौरतलब है कि बीते 3 दिन पहले हैदराबाद से एनआईए के सुरक्षाकर्मियों ने 5 आईएएस संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। हैदराबाद की मक्का मस्जिद में ओवैसी ने कहा, ‘‘मैने वरिष्ठ वकील अब्दुल अजीज को बताया है कि संदिग्धों के परिजन मेरे पास आए थे। मैंने उनको कहा है कि हम उनको कानूनी सहायता देंगे।’’