Wrestlers Protest: महिला पहलवानों के समर्थन में शामली के युवा ने मांगी इच्छा मृत्यु, कहा- जिस देश में बहन-बेटियों की इज्जत ही नहीं...

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 03:27 PM (IST)

शामली, Wrestlers Protest: महिला पहलवानों (female wrestlers) को लेकर जहां देशभर में इस समय माहौल गरमाया हुआ है तो वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद शामली (Shamli) से महिला पहलवानों (female wrestlers) के पक्ष में एक युवा (Youth) द्वारा इच्छा मृत्यु की माँग (Request for euthanasia) करने का मामला सामने आया है। जहां पर विजय हिंदुस्तानी (Vijay Hindustani) नाम के युवक ने जिलाधिकारी शामली को एक प्रार्थना पत्र देकर महिला खिलाड़ियों के पक्ष में आकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। उसका कहना है कि जिस देश में बहन-बेटियों की इज्जत ही नहीं अब उस देश में जी कर क्या फायदा।

बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद शामली का है। जहां कलेक्ट्रेट में उस समय हलचल पैदा हो गई जब विजय हिंदुस्तानी नाम का युवक शामली की कलेक्ट्रेट में अर्धनग्न होकर पहुंचा और उसने अपने हाथों में कुछ पोस्टर लिए हुआ था जिन पर इंकलाब जिंदाबाद और मुझे इच्छा मृत्यु की इजाजत दो यह लिखा हुआ था। जब युवक से इच्छा मृत्यु की मांग करने के मामले में उससे पूछा गया तो उसने बताया कि देश के अंदर पहलवान बेटियों के साथ जो जादती चल रही है हम उसको देखते हुए जिलाधिकारी के सामने इच्छा मृत्यु की मांग करते हैं।

एक व्यक्ति को बचाने के लिए देश के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं
हिंदुस्तानी अपने हाथ में एक ज्ञापन भी लिए हुए था जिस पर लिखा हुआ था कि पिछले कुछ महीनों से देश की बेटियों के साथ जो दुर्व्यवहार चल रहा है उसे देश के संविधान को तार-तार किया जा रहा है इससे हमारी भावनाए आहत हुई है। पहलवान बेटियों के साथ सिगनोरी हरकत को देखते हुए पूरे देश में आक्रोश की चीजें उत्पन्न हो गई है इसलिए हम आपसे इच्छा मृत्यु की मांग करते हैं। एक व्यक्ति को बचाने के लिए देश के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। विजय हिंदुस्तानी ने मांग की है कि या तो बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई की जाए नहीं तो उसकी चांद रितु की मांग को पूरा किया जाए।

 

Content Writer

Mamta Yadav