विस चुनाव 2020 में बड़े दल से नहीं करेंगे गठबंधन, छोटी दलों को लेकर चलेंगे साथः अखिलेश

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 09:32 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल की वापसी पर चुप्पी तोड़कर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह अगले विधानसभा चुनाव में किसी भी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेंगे। छोटी दलों को जरूर साथ ले सकते हैं।

बता दें कि उन्होंने यह बातें एक टीवी चैनल पर बातचीत में कही है। जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा की राह एक है और वह इन दोनों दलों से दूरी बना कर चल रहे हैं। वहीं प्रसपा अध्यक्ष व अपने चाचा शिवपाल के बाबत कहा कि जसवंत नगर विधानसभा सीट पर उनके साथ  एडजस्टमेंट हो सकता है। वैसे भी सपा एक ही पार्टी है और यह यूपी में अकेले काम कर रही है।  हम कांग्रेस और बीजेपी से दूरियां बनाकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें कभी-कभी लगता है कि कांग्रेस और भाजपा  का रास्ता एक जैसा है।  बीजेपी की सरकार हटे और नई सरकार बने, यूपी में अब समाजवादियों का यही लक्ष्य है।

वहीं बस विवाद पर उन्होंने कहा कि यूपी में 70 हजार से ज्यादा बसें हैं, सरकार चाहती तो मजदूरों के लिए बस लगा सकती थी।  जब कोटा से बच्चों को निकाला गया तो मजदूरों को क्यों नहीं निकाला गया। उन्होंने कहा कि मुझे कभी-कभी लगता है कि कांग्रेस और बीजेपी का रास्ता एक जैसा है। यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता लगातार लोगों को खाना खिला रहे हैं।

 

Author

Moulshree Tripathi