UP-STF के साथ मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी बदमाश कालिया ढेर, हत्या, बलात्कार जैसे संगीन मामलों में था नामजद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 10:22 PM (IST)

लखनऊ: हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आतंक का पर्याय बना दो लाख रुपए का इनामी कुख्यात अपराधी अजय उर्फ कालिया बुधवार को गौतम बुद्ध नगर जिले में पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया।

अजय जुलाई 2016 में बुलंदशहर जिले में एक्सल गैंग द्वारा कार सवार लोगों से लूटपाट और महिलाओं से बलात्कार की वारदात में भी वांछित था। इस मामले की सीबीआई जांच की जा रही है। एसटीएफ के सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना मिलने पर उसकी टीम ने गौतम बुद्ध नगर जिले के सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में यमुना एक्सप्रेस वे पेरीफेरल पर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू की। उन्होंने बताया कि एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा आत्मरक्षा में चलाई गई गोली से एक बदमाश घायल हो गया जबकि दूसरा भाग गया। घायल बदमाश को निठारी जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी शिनाख्त हरियाणा के रेवाड़ी जिले के निवासी कुख्यात अपराधी अजय उर्फ कालिया के रूप में की गई।

सूत्रों ने बताया कि लूट, सवारियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम देने वाला एवं उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और मथुरा तथा हरियाणा के पलवल जिले में कई वारदात में वांछित रहा अजय अपने गिरोह के साथ उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा के विभिन्न जिलों में राष्ट्रीय राजमार्ग और एक्सप्रेस वे पर एक्सल फेंककर, सड़क पर कील डालकर गाड़ी पंचर करके, लूट, डकैती एवं दुष्कर्म की घटनाओें के साथ साथ, घरों में घुसकर लूट, डकैती जैसी अनेक घटनाओें को अंजाम देता था। उन्होंने बताया कि अजय 29/30 जुलाई 2016 को बुलंदशहर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 91 पर एक्सल गैंग द्वारा कार सवार लोगों से लूटपाट और मां-बेटी से खेत में बलात्कार की सनसनीखेज वारदात में भी शामिल था।

इस मामले की सीबीआई जांच की जा रही है और इस प्रकरण में केंद्रीय एजेंसी को भी उसकी तलाश थी। सूत्रों ने बताया कि अजय अक्टूबर 2019 में अलीगढ़ जिले के टप्पल क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर गाड़ी का टायर पंक्चर करके एक लाख रुपए लूटने तथा जनवरी 2020 में हरियाणा के पलवल जिले में स्थित हथीन थाना क्षेत्र में पलवल राजमार्ग पर एक कार में पंचर करके पांच हजार रूपये लूटने तथा 14 वर्षीय बालक के साथ दुष्कर्म की घटना में भी शामिल था। अजय पर आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक ने एक लाख रुपये तथा अलीगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक तथा हरियाणा के पुलिस महानिदेशक द्वारा 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। इस पुलिस मुठभेड़ के सिलसिले में गौतम बुद्ध नगर के सेक्टर 20 थाने में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static