अमृत काल के प्रथम वर्ष में देश कर रहा है जी-20 के आयोजन की अध्यक्षता, CM योगी बोले- सरकार युवाओं के साथ

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2023 - 11:21 PM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि देश अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरा करते हुए अमृत काल के प्रथम वर्ष में जी 20 के इस प्रतिष्ठित आयोजन की अध्यक्षता कर रहा है। वाराणसी के अपने दो दिवसीय दौरे पर आये मुख्यमंत्री यहां रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में जी-20 की श्रृंखला में आयोजित वाई 20 समिट कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम में देश-विदेश से आए युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी सांस्कृतिक विविधता में एकता के कारण भारत दुनिया के अंदर नागरिकों के लिए आकर्षण का एक केंद्र है। लोकतांत्रिक परंपराओं पर विश्वास करते हुए भारत के अंदर 140 करोड़ आबादी जिस भाव-भंगिमा के साथ भारत की एकता व अखंडता के लिए अपने यशस्वी नेतृत्व में कार्य कर रहा है, वह भारत की सबसे बड़ी युवा आबादी के रूप में भी प्रस्तुत करती है।

हमारी सरकार युवाओं के साथ: CM
उन्होंने काशी को रानी लक्ष्मीबाई की जन्मभूमि कहा। सीएम ने कहा कि वीरांगना का यहां जन्म हुआ था। यह बाबा विश्वनाथ की भूमि है। काशी को लेकर सीएम ने कहा कि यहां की सांस्कृतिक परंपरा हमें बड़ा संदेश देती है। हमें विश्व बंधुत्व का संदेश काशी से मिलता है। युवाओं को उन्हें विश्व को नए नजरिए से देखने का भी संदेश दिया। सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं के साथ है। युवाओं को प्रदेश और देश में उचित मंच मिल रहा है। उनके सामने प्रतिभा प्रदर्शित करने का भरपूर मौका है। नया भारत प्रगति कर रहा है। स्टार्टअप से बदलाव आ रहे हैं। युवाओं को कौशल विकास से जुड़ने का मौका मिला है। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। इसके अलावा यूपी सरकार में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

चार नए थाने खोलने की तैयारी
वाराणसी में चार नए थानों का निर्माण किया जाएगा। वाराणसी पुलिस कमिश्नर रेट में सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए योजना तैयार की गई है। रिंग रोड फेज- 1 के किनारे बढ़ते अपराध और शिवपुरी एवं कैंट थाना क्षेत्र के विस्तृत इलाके को देखते हुए चांदमारी पुलिस चौकी को अब थाना बनाया जाएगा। इसका नाम विश्वनाथपुरी थाना होगा। नए थाने के निर्माण का प्रस्ताव डीजीपी कार्यालय को भेजा गया है।

Content Writer

Mamta Yadav